Saturday, May 25, 2019
Follow us on
Haryana

हरियाणा का एक लाख का इनामी ‘मोस्टवांटेड‘ गिरफतार

April 25, 2019 03:02 PM

पंचकूला-25 अप्रैल - हरियाणा पुलिस की अपराध जांच शाखा (सीआईए) की एक टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मोस्टवांटेड व एक लाख रुपये के इनामी बदमाश सचिन उर्फ पेंदा को बहादुरगढ़ सदर पुलिस थाना एरिया से काबू करने में बडी सफलता हासिल की है।

   पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के कब्जे से 315 बोर की एक देशी पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है।

   गिरफ्तार अभियुक्त सचिन उर्फ पेंदा, झज्जर के गाँव मेहंदीपुर डाबोदा का निवासी है, जो 28 मार्च, 2019 को गाँव डाबोदा कलां के एक पूर्व सरपंच की हत्या का मुख्य आरोपी था। वह अपराध करने के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी। इसकी गिरफतारी से अलग-अलग पुलिस स्टेशनों पर दर्ज जघन्य अपराधों से संबंधित पांच वारदातों को खुलासा हुआ है।

  विस्तृत जानकारे देते हुए उन्होंने बताया कि झज्जर में सीआईए की एक टीम को गुप्त सूचना मिली है कि बहादुरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे ब्रिज के नीचे अवैध हथियार सहित एक मोस्ट वांटेड अपराधी किसी अन्य आपराधिक गतिविधि को अंजाम देने की फिराक में खडा है। पुलिस टीम तत्परता से कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची और अवैध हथियार सहित आरोपी को दबोच लिया।

  पूछताछ करने पर आरोपी ने अपनी पहचान का खुलासा किया और गांव दाबोदा कलां के पूर्व सरपंच सतबीर सिंह की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

  आरोपी केे खिलाफ बहादुरगढ़ के सदर पुलिस स्टेशन में आर्म्स एक्ट के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

 
Have something to say? Post your comment