Thursday, April 18, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
अमित शाह ने कहा-महाराष्ट्र में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करके ही दम लेगी बीजेपीहरियाणा पुलिस गुरूग़्राम सोहना की अपराध शाखा ने वाहन चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को काबू करके 6 मोटर साईकल बरामद करने में सफलता हासिल कीनॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन अप्रैल के अंत में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलेंगे राहुल गांधी ने कहा-अगर अंबानी को न्याय मिलेगा तो फिर किसान को भी मिलेगा मणिपुर के इंफाल ईस्ट जिले में पोलिंग बूथ पर हवाई फायरिंगजेजेपी आप गठबंधन ने चार प्रत्याशियों के नाम घोषित किए, दुष्यंत चौटाला फिर हिसार से मैदान मेंहरियाणा पुलिस फतेहाबाद ने क्रिकेट सट्टा बुकी करने वालो पर शिकजां कसते हुए छापा मारी करके दो व्यक्तियों को काबू करने मे सफलता हासिल कीअम्बाला के छात्रों ने बनाया स्मार्ट डस्टबिन रोबोट: कचरा देख खुलेगा ढक्कन, भरने पर भेजेगा मैसेज
Haryana

फरीदाबाद से ही लड़ूंगा चुनाव : भड़ाना लखनऊ में गुरुवार को फिर से कांग्रेस में शामिल हुए अवतार सिंह भड़ाना

February 16, 2019 05:49 AM

COURTESY NBT FEB 16

फरीदाबाद से ही लड़ूंगा चुनाव : भड़ाना

 

लखनऊ में गुरुवार को फिर से कांग्रेस में शामिल हुए अवतार सिंह भड़ाना
तीन साल में ही बीजेपी से मोहभंग क्यों/

मैं बीजेपी में अपने समाज, दलितों, पिछड़ों और किसानों की सेवा के लिए आया था। यहां आकर महसूस किया कि इन सभी वर्गों की बीजेपी में उपेक्षा हो रही है। गुर्जर समाज खुद को अपमानित महसूस कर रहा है। मेरे समाज ने मेरे सिर पर पगड़ी रखी हुई है। इसलिए गुर्जर समाज के सम्मान की रक्षा करना मेरा दायित्व है। गुर्जर समाज को भी लग रहा था कि मैंने बीजेपी में आकर गलती की है। इसलिए विधानसभा सीट और बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के पद से अपना इस्तीफा देकर घर वापसी का फैसला किया है।

कहां से लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव/

मैं पार्टी का अनुशासित सिपाही हूं। पार्टी ने मुझे फरीदाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा है। इसलिए मैं वहीं से चुनाव लड़ूंगा।

कांग्रेस में आपकी क्या भूमिका रहने वाली है/

मुझे सोनिया जी, राहुल जी और प्रियंका जी ने अपना आशीर्वाद दिया है। वेस्ट यूपी में ज्योतिरादित्य के साथ काम करने की जिम्मेदारी दी गई है,जबकि मेरी पत्नी पूर्वी यूपी में प्रियंका जी के साथ काम करेंगी। मैं वेस्ट यूपी और हरियाणा के गुर्जर, पिछड़ों, दलितों व किसानों के बीच जाकर बीजेपी व कांग्रेस का फर्क उन्हें समझाउंगा।

कांग्रेस और बीजेपी में आप क्या अंतर पाते हैं/

कांग्रेस में विचारधारा बड़ी है, पार्टी छोटी है। बीजेपी में पार्टी बड़ी है और विचारधारा छोटी है। तीन साल पहले बीजेपी में आते समय मन में यह भरोसा था कि मोदी जी व योगी जी मेरे समाज के हित में काम करेंगे। मेरठ में मोदी जी ने मंच से गुर्जर समाज को उच्च सम्मान देने का वादा भी दिया था। लेकिन कथनी व करनी में फर्क दिखा। वहीं राहुल जी जो कहते हैं, वह करते हैं। इसलिए अपने परिवार में वापस लौटने का फैसला लिया है।

कांग्रेस पार्टी में आपको क्या पद मिलने जा रहा है/

मैं किसी पद के लिए राजनीति में नहीं आया हूं। मेरा मकसद सिर्फ अपने समाज, पिछड़ों, दलितों व किसानों की सेवा करना है।
अवतार सिंह भड़ाना ने गुरुवार को बीजेपी से अपना नाता तोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। 30 साल तक कांग्रेस में रहने के बाद 3 साल पहले ही बीजेपी में आए भड़ाना ने इसे अपनी घर वापसी बताया है। उन्होंने साफ कहा कि वह फरीदाबाद से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। उनके कांग्रेस में फिर से जाने के पीछे की राजनीति से जुड़े सवालों पर प्रेमदेव शर्मा ने उनसे बात की।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा पुलिस गुरूग़्राम सोहना की अपराध शाखा ने वाहन चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को काबू करके 6 मोटर साईकल बरामद करने में सफलता हासिल की हरियाणा पुलिस फतेहाबाद ने क्रिकेट सट्टा बुकी करने वालो पर शिकजां कसते हुए छापा मारी करके दो व्यक्तियों को काबू करने मे सफलता हासिल की अम्बाला के छात्रों ने बनाया स्मार्ट डस्टबिन रोबोट: कचरा देख खुलेगा ढक्कन, भरने पर भेजेगा मैसेज तैयारियों में नहीं होनी चाहिए किसी भी प्रकार की लापरवाही:- आयुक्त दीप्ती उमाशंक रेवाड़ी:चुनाव पर्यवेक्षक अर्जुन प्रधान ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन (INSO) के संगठन विस्तार का सिलसिला जारी
पुलिस व अदालत का कुख्यात 3 साल का भगौड़ा अपराधी चढ़ा हरियाणा पुलिस के हत्थे
हरियाणा समेत कई राज्यों के रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की मिली धमकी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भारी बरसात, ओलावृष्टि व अंधड़ से हरियाणा में फसलों के भारी नुकसान पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से किसानों को तुरन्त वित्तीय राहत देने की मांग की HARYANAअवैध माइनिंग: विजिलेंस ने की चेकिंग, मिली बड़ी-बड़ी खादानें विजिलेंस और पॉल्यूशन कंट्रोल डिपार्टमेंट की टीम ने बरवाला, रायपुररानी, खेतपुराली एरिया में की चेकिंग