Thursday, April 18, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
अमित शाह ने कहा-महाराष्ट्र में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करके ही दम लेगी बीजेपीहरियाणा पुलिस गुरूग़्राम सोहना की अपराध शाखा ने वाहन चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को काबू करके 6 मोटर साईकल बरामद करने में सफलता हासिल कीनॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन अप्रैल के अंत में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलेंगे राहुल गांधी ने कहा-अगर अंबानी को न्याय मिलेगा तो फिर किसान को भी मिलेगा मणिपुर के इंफाल ईस्ट जिले में पोलिंग बूथ पर हवाई फायरिंगजेजेपी आप गठबंधन ने चार प्रत्याशियों के नाम घोषित किए, दुष्यंत चौटाला फिर हिसार से मैदान मेंहरियाणा पुलिस फतेहाबाद ने क्रिकेट सट्टा बुकी करने वालो पर शिकजां कसते हुए छापा मारी करके दो व्यक्तियों को काबू करने मे सफलता हासिल कीअम्बाला के छात्रों ने बनाया स्मार्ट डस्टबिन रोबोट: कचरा देख खुलेगा ढक्कन, भरने पर भेजेगा मैसेज
Haryana

सर्व कर्मचारी संघ ने किया आंदोलन का ऐलान

February 16, 2019 05:47 AM

COURTESY  NBT FEB 16

सर्व कर्मचारी संघ ने किया आंदोलन का ऐलान


एनबीटी न्यूज, जींद : पक्की नौकरी समेत अन्य मांगों को लेकर 5 फरवरी से हड़ताल पर चल रहे एनएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) कर्मचारियों पर सरकार सख्त हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने दो हजार हड़ताली कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। सरकार ने हडताली कर्मचारियों को बृहस्पतिवार दोपहर काम पर लौटने को कहा था। हड़ताल से सर्वाधिक प्रभावित फरीदाबाद, गुरुग्राम और मेवात में 1500 एनएचएम कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त की गई हैं। एनएचएम कर्मचारी दो साल में करीब दस बार हड़ताल कर चुके हैं। जींद में एनएचएम के 142 हड़ताली कर्मचारियों को शुक्रवार को टर्मिनेशन नोटिस जारी कर दिए गए। टर्मिनेशन नोटिस में हड़ताली कर्मचारियों को सोमवार तक डयूटी जॉइन करने का अल्टीमेटम देते हुए कहा गया है कि ऐसा नहीं करने पर उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। सिविल सर्जन डा. संजय दहिया के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और एनएचएम की एमडी के आदेशों के अनुसार एनएचएम के हड़ताली कर्मचारियों को टर्मिनेशन नोटिस जारी किए गए हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक अमनीत पी कुमार और स्वास्थ्य सचिव राजीव अरोड़ा के साथ अलग-अलग समझौता वार्ताओं के बावजूद करीब साढ़े चार हजार हड़ताली कर्मचारी ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर रहे। इससे स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। मिशन निदेशक ने बृहस्पतिवार को एनएचएम कर्मचारियों से हड़ताल का रास्ता छोड़कर काम पर लौटने का आह्वान किया।


कई हजारों की नौकरी पर लगाया ग्रहण, होगा प्रदर्शन•विशेष संवाददाता, चंडीगढ़ : हरियाणा में कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग की अगुवाई कर रहे सर्व कर्मचारी संघ ने हड़ताली एनआरएचएम कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त करने की घोर निंदा की। सरकार के मनमाने फैसले के विरोध में 16 फरवरी को सभी जिलों में प्रदर्शन का ऐलान किया गयाके अलावा बजट सत्र में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के लिए विधेयक लाने, पुरानी पेंशन बहाल करने का प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेजने की मांग की है। 25 को जिला मुख्यालयों पर सामूहिक धरना दिया जाएगा।

संघ के प्रदेश महासचिव सुभाष लांबा ने बताया कि सरकार ने ग्रुप डी के के नए चुने गए कर्मचारियों की जॉइनिंग के बाद कई विभागों से हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। उन्होंने निकाले कर्मचारियों को वापस सेवा में लेने और प्री मैच्योर रिटायरमेंट के बारे में जारी नई गाइडलाइंस को भी वापस लेने की मांग सरकार से की।

उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन बहाल करने और अनुबंध कर्मियों को पक्का करने की मांग को लेकर देशभर के कर्मचारी 21 फरवरी को संसद कूच करेंगे। अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी फैडरेशन के आह्वान पर आयोजित इस कूच में हरियाणा से दस हजार से ज्यादा कर्मचारी शामिल होंगे।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा पुलिस गुरूग़्राम सोहना की अपराध शाखा ने वाहन चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को काबू करके 6 मोटर साईकल बरामद करने में सफलता हासिल की हरियाणा पुलिस फतेहाबाद ने क्रिकेट सट्टा बुकी करने वालो पर शिकजां कसते हुए छापा मारी करके दो व्यक्तियों को काबू करने मे सफलता हासिल की अम्बाला के छात्रों ने बनाया स्मार्ट डस्टबिन रोबोट: कचरा देख खुलेगा ढक्कन, भरने पर भेजेगा मैसेज तैयारियों में नहीं होनी चाहिए किसी भी प्रकार की लापरवाही:- आयुक्त दीप्ती उमाशंक रेवाड़ी:चुनाव पर्यवेक्षक अर्जुन प्रधान ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन (INSO) के संगठन विस्तार का सिलसिला जारी
पुलिस व अदालत का कुख्यात 3 साल का भगौड़ा अपराधी चढ़ा हरियाणा पुलिस के हत्थे
हरियाणा समेत कई राज्यों के रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की मिली धमकी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भारी बरसात, ओलावृष्टि व अंधड़ से हरियाणा में फसलों के भारी नुकसान पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से किसानों को तुरन्त वित्तीय राहत देने की मांग की HARYANAअवैध माइनिंग: विजिलेंस ने की चेकिंग, मिली बड़ी-बड़ी खादानें विजिलेंस और पॉल्यूशन कंट्रोल डिपार्टमेंट की टीम ने बरवाला, रायपुररानी, खेतपुराली एरिया में की चेकिंग