Thursday, February 21, 2019
Follow us on
Haryana

GURGAON-5 साल पहले बना था बस स्टैंड का प्लान, भूल गए अफसर

January 17, 2019 06:25 AM

 

COURDTESY NBT JAN 17

एनबीटी न्यूज, गुड़गांव : रोडवेज डिपो में पिछले पांच महीनों से खस्ताहाल पड़ीं सभी 55 एसी मार्कोपोलो बसों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। अब तक 15 बसों की मरम्मत का काम पूरा हो चुका है और सिटी रूट पर इनका संचालन शुरू कर दिया गया है। रोडवेज अधिकारियों का दावा है कि एक महीने में सभी खस्ताहाल बसों की मरम्मत कर उन्हें सड़क पर उतार दिया जाएगा।

दरअसल, सिटी रूट पर चलने वाली सभी 55 एसी मार्कोपोलो बसें रखरखाव के अभाव में पिछले पांच महीने से रोडवेज डिपो परिसर में ही खड़ी थी। इन बसों की मरम्मत करवाने के लिए दिसंबर में रोडवेज डिपार्टमेंट की ओर से टेंडर जारी किया गया था। बताया जा रहा है कि टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब सभी एसी मार्कोपोलो बसों की मरम्मत की जा रही है।

मिलेगी राहत : अक्सर लोगों की शिकायत रहती है कि सिटी रूट पर बसें समय से नहीं मिलती है। अब इन बसों का संचालन होने से यात्रियों को राहत मिलेगी और उन्हें बेवजह इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक गौरव अंतिल ने बताया कि रोडवेज डिपो की सभी एसी मार्कोपोलो बसों को ठीक कराकर बहुत जल्द उन्हें सिटी रूट पर चलाया जाएगा।•एनबीटी न्यूज, गुड़गांव

 

राजीव चौक के पास 5 एकड़ जमीन में बनने वाले बस स्टैंड के लिए अभी कितना इंतजार करना होगा, इसकी जानकारी किसी अफसर के पास नहीं है। लगभग 5 साल पहले परिवहन विभाग ने इसका प्लान तैयार किया था, लेकिन आज तक इसमें कोई भी काम नहीं हो सका है। अब पुराने बस स्टैंड के कंडम होने और नए बस स्टैंड के नहीं बनने से यात्रियों को परेशानी होती है। पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशीप (पीपीपी) मोड में बनने वाले इस प्रॉजेक्ट में 2 साल पहले दिल्ली इंटीग्रेटेड मोबिलिटी ट्रांजिट सिस्टम (डीआईएमटीएस) कंपनी को प्लान तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन यह कहां तक पहुंचा, इसकी जानकारी स्थानीय अधिकारियों के पास नहीं है।

दो साल पहले कंडम घोषित हो चुका है पुराना बस स्टैंड

जिला प्रशासन ने 2 साल पहले पुराने बस स्टैंड की बिल्डिंग को कंडम घोषित कर दिया है। इसके बावजूद भवन में यात्री बैठकर बस का इंतजार करते हैं। इसके अलावा बिल्डिंग के अभाव में रोडवेज के कार्यालय कर्मचारियों के लिए बनाए गए रेजिडेंशल बिल्डिंग में चलते हैं।

रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक गौरव अंतिल ने बताया कि राजीव चौक के पास नया बस स्टैंड बनना है। मानता हूं कि यह योजना पुरानी है, लेकिन मुख्यालय में पेंडिंग है। इस प्लान के तहत मुख्यालय की तरफ से क्या कदम उठाए गए हैं, इसकी जानकारी नहीं है। जल्द ही मुख्यालय में पत्र लिखकर जानकारी मांगी जाएगी। मुख्यालय को बस स्टैंड की आवश्यकता के बारे में अवगत करवाया जाएगा।
राजीव चौक के पास 5 एकड़ में होना था निर्माण

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
महिलाओं के खिलाफ अपराध पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर का हाल जानने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल विज ने कहा कि रेवाड़ी के मनेठी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से देश का 22वां एम्स बनाया जाएगा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नरवाना विधानसभा क्षेत्र के गांव उझाना में बनाए जाने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण का प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है राव नरबीर सिंह ने हरियाणा विधान सभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन में कहा है कि मेवात क्षेत्र में जितना विकास कार्य पिछले चार वर्षों में हुआ है उतना पहले की सरकारों में कभी नहीं हुआ।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे
चंड़ीगढ़:विधानसभा सदन में अनिल विज ने हुड्डा सरकार पर निशाना साधा वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है.:विधायक पवन सैनी महम से विधायक आनंद सिंह डांगी ने सरकार पर ग्रुप डी की नौकरी लगाने में 8-8 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल और भाजपा विधायक अंबाला सिटी विधायक असीम गोयल के बीच हुई नोक झोंक