Tuesday, March 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा में नायब सिंह सैनी कैबिनेट का आज शाम साढ़े 4 बजे होगा विस्तारनोएडा: एल्विश यादव ने सांपों का जहर मंगवाने की बात कबूली- सूत्रदिल्ली जल बोर्ड घोटाला: ED के समन पर आज पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवालदिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट से झटका, आज ही सरेंडर करने का दिया आदेशतेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने राज्यपाल के पद से दिया इस्तीफाचंडीगढ़:चौथी योगासन खेल चैम्पियनशिप आयोजित सांपों के जहर के मामले में एलविश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कियालोकसभा 2024 के आम चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता हो गई लागू, अब नई विकास परियोजनाओं की हरियाणा सरकार घोषणा नहीं कर सकती-मुख्य निर्वाचन अधिकारी
Bhavishya

UPSC: 3 महीने पहले फॉर्म कैंसल करके बचाएं अटेंप्ट

January 05, 2019 06:57 AM

नियम बदलेंगे/
फॉर्म भरा, परीक्षा नहीं दी
52%
Narendra.Mishra

@timesgroup.com

 COURTESY NBT JAN 5

 

सिविल सर्विस परीक्षा का फॉर्म भरने के बाद परीक्षा न देने वाले स्टूडेंट्स को तीन महीने पहले एक मौका मिलेगा, जिसके तहत वे अपना फॉर्म रद्द कर सकते हैं। बहरहाल अगर बदलाव लागू होते हैं इससे लाखों स्टूडेंट्स प्रभावित होंगे।

ताजा ट्रेंड यह है कि स्टूडेंट्स फॉर्म तो भर लेते हैं लेकिन परीक्षा से ठीक पहले अपनी तैयारी के मद्देनजर उसमें बैठने का फैसला करते हैं। यूपीएससी ने स्टूडेंट्स के लिए एक विकल्प बनाया है जिसके तहत स्टूडेंट परीक्षा देने नहीं आ रहा है तो इसकी सूचना दे, ताकि संसाधानों की बर्बादी न हो। अगर कोई परीक्षा देना चाहता है तो वह अपने फॉर्म से जुड़ा डिटेल यूपीएससी को देगा। इसके बाद वहां से वन टाइम पासवर्ड मोबाइल पर आएगा। इसके बाद स्टूडेंट अपना फॉर्म वापस ले सकते हैं। इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर के बाहर स्टूडेंट्स ने और मौका देने की मांग पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया।
UPSC: 3 महीने पहले फॉर्म कैंसल करके बचाएं अटेंप्ट
2

Have something to say? Post your comment