Monday, December 10, 2018
Follow us on
Haryana

‘बीजेपी ने सबके साथ छल किया, हम करेंगे महाभारत की शुरुआत-कुरुक्षेत्र स्थित नई अनाज मंडी में सांसद दुष्यंत चौटाला की विशाल जनसभा

December 04, 2018 06:44 AM

courtesy  NBT DEC 4

जननायक जनता पार्टी के बैनर तले सियासी मैदान में उतरेंगे दुष्यंत चौटाला


• 7 अक्टूबर की गोहाना रैली में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला के खिलाफ हूटिंग हुई।• 10 अक्टूबर को हूटिंग के लिए दुष्यंत-दिग्विजय को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया।• 18 अक्टूबर को दोनों भाइयों ने पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा।• 2 नवंबर को दुष्यंत और दिग्विजय को आईएनएलडी से निकालने का फैसला सुनाया गया।• 5 नवंबर को पूर्व सांसद डॉ. अजय सिंह चौटाला 14 दिन के परोल पर तिहाड़ से बाहर आए।• 12 नवंबर को अजय चौटाला को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निकाल दिया गया।• 17 नवंबर को अजय ने जींद में कार्यकताओं की बैठक कर नई पार्टी बनाने का ऐलान किया।
खबरें इस तरह की भी हैं कि पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला अपने फैसले पर पुनर्विचार कर रहे हैं। हालांकि, अधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन बीते दिनों गन्नौर में जन अधिकार यात्रा के दौरान विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला की भाषा ने भी इस तरह के स्पष्ट संकेत दिए। अभय ने गन्नौर में कहा, ‘उसूल के पक्के हैं चौटाला साहब, नहीं जाएंगे दुष्यंत के साथ।’ ऐसे में अब इस बात को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि अभय को ऐसी बात कहने की जरूरत क्यों पड़ी।


दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए कुल 25 संस्थापक सदस्यों के नाम दिए गए हैं। इनमें दुष्यंत व दिग्विजय सिंह चौटाला के नाम भी शामिल हैं। इन सभी सदस्यों के रिहायशी प्रमाण-पत्र के अलावा वोटर कार्ड, इमकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) की कॉपी, पेन कार्ड समेत कई तरह के दस्तावेज भी रजिस्ट्रेशन फॉर्म के साथ जमा करवाए गए हैं। अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा अन्य पदाधिकारियों और प्रदेशाध्यक्ष समेत उनकी पूरी यूनिट के गठन को लेकर भी मंथन शुरू हो चुका है।

•एनबीटी न्यूज, कुरुक्षेत्र/जींद

 

आईएनएलडी से निकाले जाने के बाद जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नामक नई पार्टी का गठन करने वाले हिसार सांसद दुष्यंत चौटाला ने मनोहर लाल सरकार पर करारा वार किया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी की केंद्र और प्रदेश सरकार ने युवाओं, महिलाओं, किसानों और व्यापारियों के साथ छल किया है। उन्होंने कहा कि पांडु पिंडारा की धरती से वह नई महाभारत की शुरुआत करेंगे।

कुरुक्षेत्र स्थित थानेसर अनाज मंड़ी में आयोजित इंसाफ रैली में दुष्यंत ने कहा कि आज की परिस्थितियां बदल गई हैं। चौधरी देवीलाल की विचारधारा से जुड़े लोगों को संगठित होकर नए हरियाणा के निर्माण की मजबूत नींव रखनी होगी। दुष्यंत चौटाला बीजेपी के बागी नेता जय भगवान शर्मा (डीडी) द्वारा आयोजित रैली में बोल रहे थे। दुष्यंत ने महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों से खचाखच भरे पंड़ाल में जोशीले अंदाज में भाषण दिया। उन्होंने मंच से बिना किसी का नाम लिए नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला पर जमकर निशाना साधा। साथ ही आईएनएलडी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा पर भी जमकर बरसे। दुष्यंत ने कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने से पहले सत्तारूढ़ दल के लोग किसानों, कर्मचारियों, रोडवेज और गेस्ट टीचर्स के बारे में बड़ी-बड़ी बातें करते थे, जो सिर्फ बातें ही साबित हुईं। सत्ता में आकर ये लोग सबकुछ भुल गए।


‘बीजेपी ने सबके साथ छल किया, हम करेंगे महाभारत की शुरुआत’
S P Rawat
कुरुक्षेत्र स्थित नई अनाज मंडी में सांसद दुष्यंत चौटाला की विशाल जनसभा

Have something to say? Post your comment