Monday, December 10, 2018
Follow us on
Haryana

हरियाणा पुलिस अपराध शाखा की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) की टीम ने लगभग 2 महीने से उत्तरप्रदेश के फर्रुखाबाद से लापता 11 वर्षीय बच्चे का पूरा पता निकलवाकर लाडवा, कुरुक्षेत्र में उसके परिजनों से मिलवाया

November 26, 2018 05:03 PM

हरियाणा पुलिस अपराध शाखा की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) की टीम ने लगभग 2 महीने से उत्तरप्रदेश के फर्रुखाबाद से लापता 11 वर्षीय बच्चे का पूरा पता निकलवाकर लाडवा, कुरुक्षेत्र में उसके परिजनों से मिलवाया।

  पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि एएचटीयू की टीम द्वारा आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद बाल कल्याण समिति कुरुक्षेत्र द्वारा बच्चे को उसके पिता को सौंप दिया गया। यह बच्चा लगभग डेढ महीने से बाल आश्रम, लाडवा में रह रहा था। 

  उप-निरीक्षक मुकेश रानी, हेड कांस्टेबल करमचंद और महिला कॉन्स्टेबल कविता सहित एएचटीयू की टीम को जानकारी मिली थी कि लाडवा के बाल आश्रम में एक 11 वर्षीय लडका पिछले डेढ माह से रह रहा है। टीम के सदस्यों ने जब बच्चे से सम्पर्क किया तो बच्चे ने पहले तो कोई सहयोग नही किया, परन्तु जब बार-बार बातचीत की गई तो उसने अपना पता गांव भरेयपुर जिला फर्रुखाबाद, उत्तरप्रदेष बताया। जिस पर विस्तृत छानबीन कर फर्रुखाबाद पुलिस से बातचीत कर बच्चे के परिजनों से सम्पर्क किया गया। 

इस प्रकार, एएचटीयू की टीम ने जिला फर्रुखाबाद, उत्तरप्रदेष के रहने वाले 11 वर्षीय बच्चे को लाडवा में उसके पिता परिजनों से मिलवाया। 

Have something to say? Post your comment