Thursday, April 25, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गाजियाबादः बिहार से दिल्ली-एनसीआर में हथियार बेचने वाले 3 हथियार तस्कर गिरफ्तारहमारे लिए तो भारत माता की जय भक्ति और वंदे मातरम् का उद्घोष शक्ति है: मोदीPM मोदीः महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बड़ा मुद्दादरभंगा में PM मोदीः ये नया हिंदुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगादरभंगा में PM मोदीः जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगेचंडीगढ़ः नामांकन से पहले बीजेपी दफ्तर पहुंचे बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर और अनुपम खेर अखिलेश यादव का ट्वीटः जनता ने बीजेपी का नया अर्थ निकाला- भागती जनता पार्टीपीएम मोदी बोले- विपक्ष हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की कर रहा तैयारी
Haryana

खडग़ा सैनिक इंस्टिटयूट में 79 सैनिकों के बनाये गये वोट- उपायुक्त के निर्देश पर चुनाव कार्यालय द्वारा लगाया गया विशेष शिविर

October 31, 2018 04:19 PM
सेना में सेवारत सैनिकों को अपने वोट बनवाने के लिए विशेष सुविधा प्रदान करने हेतू जिला प्रशासन द्वारा आज खडग़ा सैनिक इंस्टिटयूट में एक विशेष शिविर लगाया गया। उपायुक्त एवं जिला निवार्चन अधिकारी श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ के निर्देश पर लगाये गये इस शिविर में चुनाव कार्यालय द्वारा मौके पर ही 79 सैनिकों से आवश्यक दस्तावेज लेकर और फार्म नम्बर 6 भरवाकर उनके वोट बनाने की प्रक्रिया पूरी की। 
उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि सेना अधिकारियों द्वारा सैनिकों के वोट बनाने के लिए इस तरह के शिविर आयोजित करने का अनुरोध प्राप्त हुआ था और प्रशासन ने उन्हें यह सुविधा प्रदान करते हुए सेना क्षेत्र में ही शिविर आयोजित किया है। उन्होने बताया कि चुनाव तहसीलदार व उनके स्टाफ के साथ-साथ जिला सूचना विज्ञान अधिकारी द्वारा कम्पयूटर इत्यादि स्थापित करके मौके पर ही सभी औपचारिकताएं पूरी की है। इसके अलावा इस मौके पर आधार पंजीकरण की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई थी जिसमें 7 सैनिकों और उनके परिजनों ने आधार पंजीकरण भी करवाया। 
श्रीमती बराड़ ने बताया कि अपनी डयूटी में व्यस्त होने के कारण तथा घर से दूर होने की वजह से कई सैनिक अपने वोट नहीं बनवा पाते थे इसलिए जिला प्रशासन द्वारा यह पहल की गई है। सेना अधिकारियों ने भी प्रशासन के इस सहयोग की सराहना की है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ के निर्देश पर एसडीएम कार्यालय अम्बाला छावनी द्वारा सैनिक इंस्टिटयूट में दो शिविर लगाकर सैनिकों को चालक लर्निग लाईसैंस की सुविधा भी सेना क्षेत्र में ही उपलब्ध करवाई गई थी। उपायुक्त की इस नई पहल तथा सहयोग के लिए सेना अधिकारियों द्वारा उन्हें विशेष सम्मान भी प्रदान किया गया है और अम्बाला में वह पहली उपायुक्त है जिन्हें सेना की ओर से इस तरह का सम्मान प्राप्त हुआ है। इस मौके पर चुनाव तहसीलदार आंचल गर्ग व उनके कार्यालय के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे। 
 
Have something to say? Post your comment