Tuesday, November 20, 2018
Follow us on
Sports

ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 टीम में धोनी को जगह नहीं

October 27, 2018 08:43 AM

वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं शामिल किया गया है. वहीं धोनी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान को खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किया गया है.

वहीं नियमित कप्तान विराट कोहली को वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. जबकि रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है. ऑस्ट्रेलिया में होनी वाली टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम में जगह मिली है. बता दें कि रोहित को दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. वह इंग्लैंड दौरे और वेस्ट इंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में विराट कोहली बतौर कप्तान वापसी करेंगे. धोनी की जगह रिषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. वहीं टेस्ट में रिषभ पंत के अलावा पार्थिव पटेल को भी बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है.

वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए टीम-रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कृणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शहबाज नदीम.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए टीम-विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, कुलदीप यादव, चहल, वाशिंगटन सुंदर, कृणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और खलील अहमद.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट के लिए टीम- विराट कोहली(कप्तान), मुरली विजय, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, पुजारा, अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, आर जडेजा, कुलदीप यादव, मो.शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, बुमराह, भुवनेश्वर कुमार.

Have something to say? Post your comment