Friday, November 16, 2018
Follow us on
Sports

चंडीगढ़ वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन के सीनियर नेशनल टूर्नामेंट का डीजीपी संजय बेनीवाल ने किया शुभारंभ

October 25, 2018 03:11 PM
चंडीगढ़ वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन के सीनियर नेशनल टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथी पहुंचे  डीजीपी चंडीगढ़ संजय बेनिवाल ने प्रतियोगिता का शुभारंभ  किया। सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में वुमेन क्रिकेटरों को उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने ने शॉट लगाकर टूर्नामेंट का शुभारंभ  किया। इस दौरान डीजीपी ने वुमेन क्रिकेटरों को उनके भीतर  छिपी नारी शक्ति से अवगत करा अपनी सुरक्षा को लेकर जागरूक किया। इस दौरान डीजीपी संजय बेनिवाल ने कहा कि बड़ा ही अभाग होता है वह परिवार जिसमें बेटियां नहीं होती। क्योंकि बेटियां जन्म से ही पूरी तरह से इंसान होती हैं उन्हें किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं होती। जिस तरह क्रिकेट के खेल में आप लोग चौक्के -छक्के लगाकर गेंद को बाउंडरी पार करा देती हो। उसी तरह से अगर आप से कोई छेड़छाड़ करे तो डरने की जरूरत नहीं उसे उसकी औकाता दिखा सकती हो।  
वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इंडिया की प्रेसिडेंट शक्ति रानी शर्मा ने डीजीपी का धन्यवाद अर्पित करते हुए चंडीगढ़ पुलिस की और से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठाए जा रहे कदमों की प्रशंसा की। 
 वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इंडिया कि प्रेसिडेंट शक्ति रानी शर्मा ने कहा कि क्रिकेट में लड़कियों ने देश ही नहीं विदेशों में भी  अपनी जीत का परचम लहराया है। उन्हें हर जगह सम्मान मिल रहा है आज वह क्रिकेट में भी  अपना नाम कमा चुकी हैं। चंडीगढ़ वुमेन क्रिकेट एसोसिशन की ओर से सीनियर नेशनल वुमेन क्रिकेट चैंपियनशिप करवाई जा रही है जिसमें देशभ र से 10 टीमें मैच खेल रही हैं।  
गौरतलब है कि चंडीगढ़ महिला क्रिकेट एसोसिएशन पिछले 30 सालों से महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। एसोसिएशन की और से कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी  करवाए जा चुके हैं। इस टूर्नामेंट में राज्यों की 10 टीमों ने हिस्सा लिया है। शुभारंभ के  अवसर पर मुख्य अतिथि डीजीपी संजय बेनिवाल वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इंडिया की प्रेसिडेंट शक्ति रानी शर्मा के साथ एसोसिएशन की चंडीगढ़ प्रेसिडेंट जय श्री शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट सुनीता, जनरल सेक्रेटरी रूपन संधू, वाइस प्रेसिडेंट अनिता शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट एचके सूद, आॅर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी गोविंद, प्रेस सेक्रेटरी राकेश सूद, लीगल एडवाइजर अदित्या शर्मा, ज्वाइंट सेक्रेटरी दीपक सूद, मेंबर सुच्चा सिंह व अन्य सदस्य मौजूद रहे। 
 
पहले मैच में चंडीगढ़ ने आंध्र प्रदेश को 9 विकटों से किया परासत 
इस दौरान चंडीगढ़ की टीम ने आंध्र प्रदेश को 9 विकटों से पराजित कर शानदार जीत हासिल की। आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के दोरान आंध्र प्रदेश 23.4 ओवरों में 58 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस दौरान चंडीगढ़ टीम की गेंदबाज रुचि ओर रचना ने 3-3 विकेट झटके । वहीं चंडीगढ़ की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ एक विकेट गंवाकर 8.3 ओवरों में ही 59 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके अलावा देव समाज कॉलेज सेक्टर-45 में दो मैच खेले गए। जिसमें बेस्ट बंगाल ने पंजाब को 85 रनों से हराया और जम्मू कश्मीर ने बिहार को 337 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। 
 
कल 6 टीमों में होगी भिड़ंत 
वीरवार को देव समाज कॉलेज में दो मैच खेले जाएंगे और एक मैच सेक्टर-16 के क्रिकेट स्टेडियम में होगा। बता दें कि  चंडीगढ़ महिला क्रिकेट एसोसिएशन पिछले 30 सालों से महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। एसोसिएशन की और से कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी  करवाए जा चुके हैं।
Have something to say? Post your comment