Monday, April 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस ने दिल्ली की साउथ दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से बॉक्सर विजेंदर सिंह को उम्मीदवार किया घोषित72 घंटे प्रचार नहीं कर पाएंगे नवोजत सिंह सिद्धू पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे गौतम गंभीर बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर-नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी को मैदान में उताराअम्बाला: विश्वकर्मा चैक के निकट लेनदेन के झगड़े में मारी गोलीअम्बाला से भाजपा प्रत्याशी कटारिया द्वारा दायर ताज़ा हलफनामे और पिछले 2014 एफिडेविट में दर्शाए अपने पैन कार्ड नंबर में अंतरकांग्रेस ने UP से 3 कैंडिडेट के नाम घोषित किएश्रीलंका में आतंकी हमले में लापता लोगों को लेकर देवगौड़ा ने सुषमा स्वराज से बात की
Sports

चंडीगढ़ वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन के सीनियर नेशनल टूर्नामेंट का डीजीपी संजय बेनीवाल ने किया शुभारंभ

October 25, 2018 03:11 PM
चंडीगढ़ वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन के सीनियर नेशनल टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथी पहुंचे  डीजीपी चंडीगढ़ संजय बेनिवाल ने प्रतियोगिता का शुभारंभ  किया। सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में वुमेन क्रिकेटरों को उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने ने शॉट लगाकर टूर्नामेंट का शुभारंभ  किया। इस दौरान डीजीपी ने वुमेन क्रिकेटरों को उनके भीतर  छिपी नारी शक्ति से अवगत करा अपनी सुरक्षा को लेकर जागरूक किया। इस दौरान डीजीपी संजय बेनिवाल ने कहा कि बड़ा ही अभाग होता है वह परिवार जिसमें बेटियां नहीं होती। क्योंकि बेटियां जन्म से ही पूरी तरह से इंसान होती हैं उन्हें किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं होती। जिस तरह क्रिकेट के खेल में आप लोग चौक्के -छक्के लगाकर गेंद को बाउंडरी पार करा देती हो। उसी तरह से अगर आप से कोई छेड़छाड़ करे तो डरने की जरूरत नहीं उसे उसकी औकाता दिखा सकती हो।  
वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इंडिया की प्रेसिडेंट शक्ति रानी शर्मा ने डीजीपी का धन्यवाद अर्पित करते हुए चंडीगढ़ पुलिस की और से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठाए जा रहे कदमों की प्रशंसा की। 
 वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इंडिया कि प्रेसिडेंट शक्ति रानी शर्मा ने कहा कि क्रिकेट में लड़कियों ने देश ही नहीं विदेशों में भी  अपनी जीत का परचम लहराया है। उन्हें हर जगह सम्मान मिल रहा है आज वह क्रिकेट में भी  अपना नाम कमा चुकी हैं। चंडीगढ़ वुमेन क्रिकेट एसोसिशन की ओर से सीनियर नेशनल वुमेन क्रिकेट चैंपियनशिप करवाई जा रही है जिसमें देशभ र से 10 टीमें मैच खेल रही हैं।  
गौरतलब है कि चंडीगढ़ महिला क्रिकेट एसोसिएशन पिछले 30 सालों से महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। एसोसिएशन की और से कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी  करवाए जा चुके हैं। इस टूर्नामेंट में राज्यों की 10 टीमों ने हिस्सा लिया है। शुभारंभ के  अवसर पर मुख्य अतिथि डीजीपी संजय बेनिवाल वुमेन क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इंडिया की प्रेसिडेंट शक्ति रानी शर्मा के साथ एसोसिएशन की चंडीगढ़ प्रेसिडेंट जय श्री शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट सुनीता, जनरल सेक्रेटरी रूपन संधू, वाइस प्रेसिडेंट अनिता शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट एचके सूद, आॅर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी गोविंद, प्रेस सेक्रेटरी राकेश सूद, लीगल एडवाइजर अदित्या शर्मा, ज्वाइंट सेक्रेटरी दीपक सूद, मेंबर सुच्चा सिंह व अन्य सदस्य मौजूद रहे। 
 
पहले मैच में चंडीगढ़ ने आंध्र प्रदेश को 9 विकटों से किया परासत 
इस दौरान चंडीगढ़ की टीम ने आंध्र प्रदेश को 9 विकटों से पराजित कर शानदार जीत हासिल की। आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के दोरान आंध्र प्रदेश 23.4 ओवरों में 58 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस दौरान चंडीगढ़ टीम की गेंदबाज रुचि ओर रचना ने 3-3 विकेट झटके । वहीं चंडीगढ़ की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ एक विकेट गंवाकर 8.3 ओवरों में ही 59 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके अलावा देव समाज कॉलेज सेक्टर-45 में दो मैच खेले गए। जिसमें बेस्ट बंगाल ने पंजाब को 85 रनों से हराया और जम्मू कश्मीर ने बिहार को 337 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। 
 
कल 6 टीमों में होगी भिड़ंत 
वीरवार को देव समाज कॉलेज में दो मैच खेले जाएंगे और एक मैच सेक्टर-16 के क्रिकेट स्टेडियम में होगा। बता दें कि  चंडीगढ़ महिला क्रिकेट एसोसिएशन पिछले 30 सालों से महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। एसोसिएशन की और से कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी  करवाए जा चुके हैं।
 
Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
IPL: मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका, सूर्य कुमार यादव लौटे IPL: अंजिक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बनाए गए अम्बाला के बैडमिंटन खिलाड़ियों में टूर्नामेंट को लेकर भारी उत्साह IPL-12: दिल्ली के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, 40 रनों से मुंबई ने मारी बाजी IPL-12: पंजाब ने राजस्थान को 183 रनों का टारगेट दिया विश्व कप के लिए टीम इंडिया: केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर) विश्व कप के लिए टीम इंडिया: केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल विश्व कप के लिए टीम इंडिया: हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा
वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जडेजा-कार्तिक-विजय शंकर को मौका
ऑस्ट्रेलिया ने किया वर्ल्डकप के लिए अपनी टीम का ऐलान- स्मिथ, वॉर्नर को मिली जगह