Friday, November 16, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
बी0 एस0 संधू ने सीआईए प्रभारी सब इंस्पेक्टर रणबीर सिंह के दुखद निधन पर किया गहरा शोक व्यक्त सागर में बोले राहुल: मोदी लाखों करोड़ माफ करते हैं किसानों की नहीं सुनतेरिजवी की चिट्ठी- राम मंदिर बनाकर 90 % हिंदुओं का दिल जीत सकते हैं सबरीमाला: 8 घंटे से कोच्चि एयरपोर्ट पर बैठी हैं तृप्ति देसाई, बाहर प्रदर्शन जारी अंबिकापुर में पीएम: राजदरबारियों को एक ही परिवार का गीत गाने की आदत अंबिकापुर में पीएम: भाई-भाई को लड़ाए बिना कांग्रेस को चैन नहींलायंस क्लब अम्बाला लोटस ने पशुपति कुष्ठ आश्रम में किया राशन वितरण अमृतसर में आतंकी जाकिर मूसा के घुसने की खबर, पुलिस ने लगाए पोस्टर
Chandigarh

चंडीगढ़:मेला ग्राउंड में उत्सव शापिंग फेस्टीवल शुरु

October 22, 2018 09:56 PM

चंडीगढ़, 22 अक्तूबर, 2018: सेक्टर 34 स्थित मेला ग्राउंड में दीवाली तक चलने वाला मेला हर वर्ष की तरह इस साल भी शहरवासियों के लिये आर्कषण का केन्द्र बना हुआ है। गत 18 सालों से भी अधिक यह वार्षिक मेला चंडीगढ़ की शान माना जाता है जिसका हिस्सा बनने के लिये हर कोई आतुर रहता है। आयोजकों के अनुसार इस वर्ष गत वर्षो की तुलना ओर अधिक दर्शकों के आने की संभावना है। सांस्कृतिक छटा को बिखरेता यह मेला जहां ग्राहकों के लिये शापिंग के अनेको विकल्प प्रदान करता हैं वहीं दूसरी खाने पीने के साथ झूलों में मनोरंजन की भरमार भी है। मौज मस्ती, शापिंग और खाने पीने के लिये प्रसिद्व यह आयोजन हर वर्ष यहां आने वाले लोगों के लिये यादगर बन जाता है।

मेले के आयोजक सुरेश कपिला ने बताया कि मेले में इस साल भी कश्मीर से लेकर यूपी तक के प्रदर्शनीकार आये हुयें हैं। सर्दियों के आगमन पर लोग कश्मीर की शालें व अन्य कपड़ो की खरीदारी करते नजर आ रहे हैं जबकि पंजाबी और राजस्थानी जूतियां एक बार फिर सबकी पसंद बनी है। कई स्टॉलों में डेकोरशन उत्पाद है तो कहीं में दीवाली के मनमोहक गिफ्ट शामिल हैं। यूपी की खुजरा पोट्री व चीनी मिट्टी के बर्तन और कारपेट की खरीदारी से भी कोई भी अपने आप को वंिचत रखना नहीं चाहता । देश भर में प्रसिद्व सहारनपुर के फर्नीचर की झलक और खरीद यहां मेले में उपलब्ध है। परिधानो में डिजाईनर सूट्स और कुर्ती के साथ साथ सिल्क साड़ियां, लखनउ की चिकनकारी सहित अन्य कपड़ों की रेंज यह पेश की गइ है। किताब प्रेमियों के लिये विभिन्न विषयों पर मात्र 200 रुपये किलों की दर से किताबें खरीदने को मिल रही है।

कपिला ने बताया कि शांपिंग के साथ साथ विशेष राजस्थानी फूड के स्टॉल राजस्थान के पारम्परिक व्यंजन पेश करेंगें जिसका मजा शायद आपने पहले कभी न लिया हो । फास्ट फूट के विविध विकल्प के बीच दिल्ली की चाट और बर्फ का गोला भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। सभी के सेवन के बाद अंत में आग उगलता पान जो कि पहले बार चंडीगढ़ में लाया गया है, मुंह में डालते असानी से पिघल जाता है। यह अनोखा पान लोगों को खूब भा रहा है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
आदर्श पब्लिक स्कूल में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित टी-टॉयज रिटेल चेन ने चंडीगढ़ में खोला अपना पहला खिलौना स्टोर Ministry okays plan for city’s first flyover मिसेज चंडीगढ़ - ए वुमैन ऑफ सब्सटेंस के ऑडिशन चंडीगढ़ और पंचकूला में 11 व 18 नवंबर को होंगे
अगर आप अपने उपर विश्वास करते हैं तो सब कुछ संभव:मीनाक्षी चौधरी
कला, टेक्सटाइल और संस्कृति की शानदार प्रदर्शनी ‘दस्तकारी हाट क्राफ्ट बाजार’ 5 नवंबर, 2018 तक
जीप रैंगलर ने 9वां सेमा '4&4 /एसयूवी ऑफ द ईयरÓ पुरस्कार जीता
ट्रम्प प्रशासन का ईबी 5 वीजा निवेश राशि में बढ़ोतरी का फैसला
फर्स्ट फ्राइडे फोरम में आठ प्रोफेशनल्स को सम्मानित किया गया
चंडीगढ़ फेयर 2018 का पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने किया उद्घाटन