Thursday, April 25, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गाजियाबादः बिहार से दिल्ली-एनसीआर में हथियार बेचने वाले 3 हथियार तस्कर गिरफ्तारहमारे लिए तो भारत माता की जय भक्ति और वंदे मातरम् का उद्घोष शक्ति है: मोदीPM मोदीः महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बड़ा मुद्दादरभंगा में PM मोदीः ये नया हिंदुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगादरभंगा में PM मोदीः जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगेचंडीगढ़ः नामांकन से पहले बीजेपी दफ्तर पहुंचे बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर और अनुपम खेर अखिलेश यादव का ट्वीटः जनता ने बीजेपी का नया अर्थ निकाला- भागती जनता पार्टीपीएम मोदी बोले- विपक्ष हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की कर रहा तैयारी
Haryana

कानून व्यवस्था सहित जीएम रोडवेज से अम्बाला रोडवेज की व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए समीक्षा की

October 22, 2018 06:09 PM
हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों द्वारा की जा रही हड़ताल के मध्यनजर अतिरिक्त उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने आज एक बैठक कर जिला अम्बाला में इस स्थिति से निपटने के लिए की गई कानून व्यवस्था सहित जीएम रोडवेज से अम्बाला रोडवेज की व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए समीक्षा की। उन्होंने जीएम रोडवेज को निर्देश दिये कि वह लंबे रूटों पर बसों को चलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि सडक़ पर कोई व्यक्ति बसों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है या बसों के चलने में किसी प्रकार की कोई परेशानी पैदा करता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। इसके साथ-साथ उन्होने स्कूली बसों को रूट पर न चलाकर हायर की गई प्राईवेट बसों को चलाने के लिए कहा। 
अतिरिक्त उपायुक्त ने बैठक के दौरान जहां अम्बाला रोड़वेज की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली वहीं नये भर्ती किये गये प्रोबेशन पीरियड पर चल रहे चालकों एवं परिचालकों से जिला प्रशासन की ओर से अपील की कि वह अपनी डयूटी पर वापिस लौटें। उन्होंने कहा कि यदि उनके खिलाफ हड़ताल के चलते किसी प्रकार की कोई कार्रवाई होती है तो वह जहां अपनी इस नौकरी से वंचित होंगे वहीं एक बार की गई कानूनी कार्रवाई के चलते वह अन्य जगहों पर भी नौकरी के लिए योग्य नहीं हो पायेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा भी इन कर्मचारियों से बार-बार अपील कर उन्हें नौकरी पर आने के लिए आहवान भी किया जा चुका है। बैठक में उन्होंने हडताल के दौरान अस्थाई तौर पर चालकों और परिचालकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया के बारे में जाना और जीएम रोडवेज को निर्देश दिये कि इस नौकरी के लिए जो मापदंड निर्धारित किये गये हैं उसको देखते हुए पूरी पारदर्शिता तरीके से इस भर्ती को करें। उन्होंने कहा कि हायर की गई प्राईवेट बसों को लोकल रूटों पर भी चलाएं ताकि आम जन को अपने गंतव्य तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने इस मौके पर रोडवेज की भी एक-एक बस भी लोकल रूट पर चलाने बारे कहा। उन्होंने कानून व्यवस्था के बारे में पुलिस उप अधीक्षक से जानकारी लेते हुए विस्तार से इसकी समीक्षा की। 
बैठक के दौरान जीएम रोडवेज गगनदीप ने अतिरिक्त उपायुक्त को बताया कि अम्बाला डिपू की 50 बसें हडताल के दौरान चल रही हैं तथा इस दौरान 5 स्कूली बसों को भी चलाने का काम किया गया था। उन्होंने बताया कि वर्कशाप का लगभग सभी स्टाफ अपनी डयूटी पर कार्य कर रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त ने जीएम को यह भी कहा कि हडताल के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अम्बाला डिपू के मेन गेट जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है उनकी भी समीक्षा करें और जहां पर अन्य किसी जगह पर सीसीटीवी कैमरे (एचडी क्षमता वाले) लगाने की आवश्यकता है उसे भी तुरंत लगायें। 
इस मौके पर एसडीएम अम्बाला शहर मीनाक्षी दहिया, जीएम रोडवेज गगनदीप सिंह, डीएसपी अजीत सिंह, डीएम कर्मवीर, सहायक आरटीओ शम्मी शर्मा, आरटीओ विभाग से शेरसिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे। 
 
Have something to say? Post your comment