Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
Chandigarh

चंडीगढ़ के डीएसपी का अब अंडेमान निकोबार सहित अन्य यूटी में नहीं होगा ट्रांसफर

October 18, 2018 10:50 PM

चंडीगढ़(दिग्विजय मिश्रा) । चंडीगढ़ के डीएसपी स्तर के अधिकारियों की अब अंडेमान निकोबार सहित अन्य यूटी में ट्रांसफर नहीं होगी। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने ट्रांसफर के लिए जो यूटी पुलिस सर्विस रूल्स पॉलिसी बनाई थी, उसको अब एमएचए ने वापस ले लिया है।
इस नोटिफिकेशन को ही रद्द कर दिया गया है। ऐसा करने के आधिकारिक आदेश जारी करने के साथ ही यूटी प्रशासन को भी इस फैसले की जानकारी दे दी है। साथ ही इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। एमएचए ने एक सप्ताह के अंदर यह दूसरा फैसला वापस लिया है।

इससे चार दिन पहले ही सिख महिलाओं को हेलमेट पहनने की छूट दिए जाने के आदेश जारी किए गए थे। यह फैसला पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की नाराजगी के बाद लिया गया है। शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस दोनों ही एमएचए के इस फैसले का विरोध कर रहे थे। यूटी डीएसपी को दानिप्स कैडर में मर्ज करने के फैसले के खिलाफ लोकल पांच डीएसपी व कुछ इंस्पेक्टरों ने कैट में भी अपील कर रखी है।

चंडीगढ़ पुलिस में लोकल पद पर कुल सात डीएसपी तैनात हैं। इसमें उदयपाल सिंह, रामगोपाल, देवेंदर शर्मा, चरणजीत सिंह चन्नी, दिलीप रतन, जसविंदर सिंह सहित एक महिला डीएसपी हरजीत कौर शामिल हैं। जबकि, कई इंस्पेक्टर डीएसपी बनने की लिस्ट में भी शामिल हैं।
नेशनल कैपिटल टेरिटरी ऑफ दिल्ली, अंडमान और निकोबार, लक्षद्धीप, दमन और दीव, दादर और नगर हवेली की यूटी पुलिस सर्विस रूल्स पॉलिसी है। एमएचए ने जो अधिसूचना जारी की उसमें चंडीगढ़ को भी शामिल किया गया था। पॉलिसी के तहत सभी डीएसपी चंडीगढ़ पुलिस की जगह दानिप्स कैडर का बैज लगाना था।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में 11 बजे तक 18.70 फीसदी वोटिंग चंडीगढ़ में सुबह 9 बजे तक 10.40 फीसदी वोटिंग RWAs oppose MC’s decision on imposing TDS to maintain parks चंडीगढ़ में इस बार दोहरी चुनौती से जूझ रही हैं किरण खेर! CHNAIDGARH-सेक्टर-44 में ज्वेलरी शॉप पर बंधक बनाकर 3 करोड़ की लूट, भाजपा की रैली में बिजी थी पुलिस 38 मिनट के भाषण में उन्होंने न तो किरण खेर का नाम लिया और न ही उनके लिए वोट मांगे। केवल अपने लिए ही वोट करने के लिए लोगों से अपील की ये लोग कहते थे कि भारत में तो बैंक नहीं हैं, ऐसे में डिजिटल लेनदेन कैसे संभव है?: पीएम मोदी आज भारत के पास रुपे क्रेडिट कार्ड और BHIM app के रूप में एक बहुत बड़ा नेटवर्क है: पीएम मोदी देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, आतंकियों को घुसकर मारने वालो को चुन रहा है: पीएम मोदी देश Dynasty के बजाय Development को चुन रहा है: पीएम मोदी