Tuesday, November 20, 2018
Follow us on
Chandigarh

भारत में अपनी छठी वर्षगांठ के अवसर पर टाटा स्टारबक्स ने की चंडीगढ़ में शुरुआत

October 15, 2018 10:34 PM

चंडीगढ़ : टाटा स्टारबक्स ने आज चंडीगढ़ शहर में अपनी शुरुआत की घोषणा की है। भारतीय बाजार में अपनी छठी सालगिरह मनाते हुए टाटा स्टारबक्स का चंडीगढ़ में प्रवेश इसके पहले गैर-मेट्रो शहर प्रवेश को दर्शाता है और इस साल लॉन्च किया गया यह दूसरा शहर है। भारत स्टारबक्स के सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक बना हुआ है और चंडीगढ़ अब देश में कंपनी के लिए आठवां शहर बन गया है। चंडीगढ़ में एलान्टे मॉल में स्टारबक्स का पहला स्टोर 19 अक्टूबर, 2018 को अपने ग्राहकों का स्वागत करेगा।
टाटा स्टारबक्स के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर सुमित्रो घोष ने कहा, चंडीगढ़ में अपने ग्राहकों के लिए स्टारबक्स थर्ड प्लेस एक्सपीरियंस का विस्तार करके अपनी छठी सालगिरह मनाना हमारे लिए गर्व की बात है। 2018 में दो शहरों में इसकी शुरुआत होने के साथ, हम भारत में इसके विस्तार से उत्साहित हैं और हम तीन मूलभूत सिद्धांतों- अपने भागीदारों (कर्मचारियों), अपने स्टोर और अपनी कॉफी द्वारा स्टारबक्स के अद्वितीय अनुभव के साथ अपने ग्राहकों को प्रसन्न करना जारी रखेंगे।
चंडीगढ़ भारत में, विश्व प्रसिद्ध वास्तुकला, और बेजोड़ जीवन की गुणवत्ता के साथ एक सर्वश्रेष्ठी योजनाबद्ध शहर है। चंडीगढ़ में टाटा स्टारबक्स का पहला स्टोर जोकि इस धारणा से प्रेरित है, एलान्टेे मॉल में स्थित है, जहां इसका प्रतिष्ठित कॉफी बार स्टोर के बिल्कुल मध्य में स्थित है। कॉफी को बिल्कुल सेंटर स्टेज में प्रस्तुत किया जाता है जहां बैरिस्ता अपने हाथ से तैयार किए गए पेय पदार्थ बनाते हैं और ग्राहकों को एक अनुभवजन्य कॉफी यात्रा पर ले जाते हैं। यह स्टोर कॉफी की इस कहानी का जश्न मनाता है और इसे कॉफी प्लांट के जीवन चक्र के ग्राफिकल प्रस्तुतिकरण के साथ बुना गया है। इस आउटलेट को शहर के समृद्ध ऐतिहासिक वास्तुकला को प्रतिबिंबित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और स्टोर के अंदरूनी हिस्सों में स्थानीय संस्कृति को प्रदर्शित करने वाली प्राचीन वस्तुओं के साथ सजाया गया है। लकड़ी से मुद्रित कंक्रीट दीवारों को स्थानीय बुनाई और कढ़ाई की तकनीकों का उपयोग करके रंगीन टुकड़े के साथ आकर्षक रूप से डिजाइन किया गया है, जो स्टोर एक आकर्षक एवं अलहदा अहसास प्रदान करता है।
यह स्टोर ग्राहकों को स्टारबक्स की पेशकशों की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगा, जिसमें स्टारबक्स सिग्नेचर एस्प्रेसो-आधारित पेय पदार्थ जैसे कैपुचिनोज, अमेरिकानोस, लैटे और भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय पसंद वाले व्या्पक फूड मेन्यूज शामिल हैं। इस स्टोर में स्टारबक्स नाइट्रो कोल्ड ब्रू भी परोसी जाएगी, जोकि कॉफी इनोवेशन की सीरीज में बिल्कुल नई है और बैरिस्ता द्वारा बनाई जाने वाली उच्च गुणवत्ता वाली कॉफी पर जोर देती है। यह स्टोर कैफे मोचा, जावा चिप फ्रेप्पुचिनो, सिग्नेचर हॉट चॉकलेट और कैरामेल मचियाटो जैसे सभी पसंदीदा चीजों को उपलब्ध कराएगा। स्टारबक्स का सिग्नेचर टी इनोवेशन- इंडिया स्पाइस मैजेस्टी ब्लेंड के साथ टीवाना चाय की एक श्रृंखला उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी जो आधुनिक और पुनकल्पित चाय का अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं।
आकर्षक बेवरेज मेन्यू के साथ ही, स्टारबक्स चंडीगढ़ के फ्लेवर्स को सेलेब्रेट करने के लिए दो नए खाद्य पदार्थों को भी लाया जा रहा है। जिनमें चिकन मखानी क्रॉइसेंट बन जो एक बटररी क्रॉइसेंट बन चिकन और प्याज के साथ लेयर्ड है, और मखानी सॉस और पिकल्ड मेयो के साथ लपेटा हुआ है। दूसरा कॉफी के साथ परोसा जाने वाला छोले मसाला टोर्टिला है जिसमें प्याज, जैलापेनोस और पालक के साथ टॉर्टिला में लपेटा हुआ चटनी और आम का मुरब्बा भी है।
स्टारबक्स चंडीगढ़ में अपने लॉयल्टी प्रोग्राम माई स्टारबक्स रिवाड्र्स को भी लेकर आया है जो सदस्यों को पुरस्कार और व्यक्तिगत लाभ प्रदान करता है। यह इस्तेमाल करने की फ्रीक्वेंसी को बढ़ाते हैं। जब ग्राहक माई स्टारबक्स रिवाड्र्स खाते में साइन अप करते हैं, तो वे तुरंत स्टारबक्स में खरीदारी के लिए स्टार प्राप्त करते हैं। यह स्टोर स्टारबक्स मर्चेंडाइज और मुफ्त वाई-फाई भी पेश करेगा ताकि ग्राहक एक उन्नत कॉफीहाउस अनुभव का आनंद उठा सकें जिसके लिए स्टारबक्स जाना जाता है।
चूंकि टाटा स्टारबक्स दिनोंदिन वृद्धि कर रहा है, इसलिए भारत की भविष्य के सफलता में योगदान देने में इसकी सकारात्मक प्रतिबद्धता भी है। यह कंपनी भारत में पसंद के नियोक्ता होने की अपनी आकांक्षाओं के प्रति प्रतिबद्ध है, कंपनी की अगले पांच वर्षों में साझेदारों (कर्मचारियों) की संख्या को दोगुनी (3000) करने की योजना है। साथ ही यह कर्मचारियों में महिलाओं के अनुपात में 25 प्रतिशत से अधिक वृद्धि करने के लिए वचनबद्ध है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
आदर्श पब्लिक स्कूल में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित टी-टॉयज रिटेल चेन ने चंडीगढ़ में खोला अपना पहला खिलौना स्टोर Ministry okays plan for city’s first flyover मिसेज चंडीगढ़ - ए वुमैन ऑफ सब्सटेंस के ऑडिशन चंडीगढ़ और पंचकूला में 11 व 18 नवंबर को होंगे
अगर आप अपने उपर विश्वास करते हैं तो सब कुछ संभव:मीनाक्षी चौधरी
कला, टेक्सटाइल और संस्कृति की शानदार प्रदर्शनी ‘दस्तकारी हाट क्राफ्ट बाजार’ 5 नवंबर, 2018 तक
जीप रैंगलर ने 9वां सेमा '4&4 /एसयूवी ऑफ द ईयरÓ पुरस्कार जीता
ट्रम्प प्रशासन का ईबी 5 वीजा निवेश राशि में बढ़ोतरी का फैसला
फर्स्ट फ्राइडे फोरम में आठ प्रोफेशनल्स को सम्मानित किया गया
चंडीगढ़ फेयर 2018 का पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने किया उद्घाटन