Tuesday, November 20, 2018
Follow us on
Chandigarh

महाराज अग्रसेन जी की 5142 वीं जयंती समारोह के अंतर्गत रक्त दान किया

October 14, 2018 09:04 AM

अग्रवाल सभा चंडीगढ़ द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाराज अग्रसेन जी की 5142 वीं जयंती समारोह के अंतर्गत 21वाँ रक्त दान शिविर अग्रसेन भवन सेक्टर 30 में आयोजित हुआ ।इस मौके पर अग्रवाल सभा के कार्यवाहक प्रधान नंद किशोर गोयल ने कहा की रक्तदान जीवनदान है, हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं। 

कैबिनेट मिनिस्टर ज्ञान चंद गुप्ता ने रक्तदान को महादान बताते हुए सभी को इस नेक काम को प्रेरित किया ।
सभा के डॉ शेखर जिंदल ने कहा,
अनायास दुर्घटना या बीमारी का शिकार हममें से कोई भी हो सकता है। आज हम सभी शिक्षि‍त व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं तो क्यों नहीं हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।

रविवार 14 अक्टूबर को महाराज अग्रसेन जयंती का भव्य समारोह भी अग्रसेन भवन सेक्टर 30 में शाम 7.30 बजे से सांस्कृतिक व अन्य कार्यक्रमों से सुसज्जित होगा ।समारोह के मुख्य अतिथि होंगे माननीय न्यायाधीश श्री सुधीर मित्तल ,व श्री सतपाल गुप्ता जी ,अध्यक्ष माता मनसा देवी मंदिर लंगर कमेटी , गेस्ट ऑफ ऑनर होंगे राज्य मंत्री हरियाणा सरकार श्री ज्ञान चंद गुप्ता। गौरतलब है कि अग्रवाल सभा समाज भलाई के लिए , फ्री कंप्यूटर शिक्षा, फ्री सिलाई केंद्र, गरीब कन्याओं की शादी, विधवा पेंशन, प्राकृतिक आपदाओं में वितीय सहायता, जरूरतमंदों को उच्च शिक्षा के लिए सहायता, स्कूली बच्चों को मुफ्त गर्म कपड़े व जूते बांटना , जरूरत मन्द मरीजों की सहायता आदि कई सालों से कर रही है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
आदर्श पब्लिक स्कूल में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित टी-टॉयज रिटेल चेन ने चंडीगढ़ में खोला अपना पहला खिलौना स्टोर Ministry okays plan for city’s first flyover मिसेज चंडीगढ़ - ए वुमैन ऑफ सब्सटेंस के ऑडिशन चंडीगढ़ और पंचकूला में 11 व 18 नवंबर को होंगे
अगर आप अपने उपर विश्वास करते हैं तो सब कुछ संभव:मीनाक्षी चौधरी
कला, टेक्सटाइल और संस्कृति की शानदार प्रदर्शनी ‘दस्तकारी हाट क्राफ्ट बाजार’ 5 नवंबर, 2018 तक
जीप रैंगलर ने 9वां सेमा '4&4 /एसयूवी ऑफ द ईयरÓ पुरस्कार जीता
ट्रम्प प्रशासन का ईबी 5 वीजा निवेश राशि में बढ़ोतरी का फैसला
फर्स्ट फ्राइडे फोरम में आठ प्रोफेशनल्स को सम्मानित किया गया
चंडीगढ़ फेयर 2018 का पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने किया उद्घाटन