Thursday, April 25, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
28 को राष्ट्रीय पंजाबी महासंघ के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री खट्टर करेंगे शिरकतकल से दुष्यंत के चुनावी समर में उतरेंगी विधायक नैना चौटालावायदों को लेकर कोई नेता से सवाल करे तो भाजपाई कर देते हैं लहुलुहान- दुष्यंतजननायक जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से की शिकायत बीजेपी प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के HCS भाई और IPS पति की पोस्टिंग पर जताई आपत्तिकर्मचारियों के कोप का भाजन बनेगी भाजपा : महासंघपूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने पूर्व विधायक सन्त कंवर को सोनीपत संसदीय क्षेत्र में सोनीपत जिला का तथा पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा को जीन्द जिला का को-आर्डिनेटर नियुक्त किया 27 अप्रैल 2019 को बसंत गिरिजा श्री सोसाईटी द्वारा चंडीगढ़ के टैगोर थियेटर में ‘सुरीला सफर-12’ का आयोजन किया जाएगा मतदान को बढावा देने एवं मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए प्रदेश के सभी जिला में 5 मई को व्यापक स्तर पर स्वीप कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा:राजीव रंजन
Chandigarh

महाराज अग्रसेन जी की 5142 वीं जयंती समारोह के अंतर्गत रक्त दान किया

October 14, 2018 09:04 AM

अग्रवाल सभा चंडीगढ़ द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाराज अग्रसेन जी की 5142 वीं जयंती समारोह के अंतर्गत 21वाँ रक्त दान शिविर अग्रसेन भवन सेक्टर 30 में आयोजित हुआ ।इस मौके पर अग्रवाल सभा के कार्यवाहक प्रधान नंद किशोर गोयल ने कहा की रक्तदान जीवनदान है, हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं। 

कैबिनेट मिनिस्टर ज्ञान चंद गुप्ता ने रक्तदान को महादान बताते हुए सभी को इस नेक काम को प्रेरित किया ।
सभा के डॉ शेखर जिंदल ने कहा,
अनायास दुर्घटना या बीमारी का शिकार हममें से कोई भी हो सकता है। आज हम सभी शिक्षि‍त व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं तो क्यों नहीं हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।

रविवार 14 अक्टूबर को महाराज अग्रसेन जयंती का भव्य समारोह भी अग्रसेन भवन सेक्टर 30 में शाम 7.30 बजे से सांस्कृतिक व अन्य कार्यक्रमों से सुसज्जित होगा ।समारोह के मुख्य अतिथि होंगे माननीय न्यायाधीश श्री सुधीर मित्तल ,व श्री सतपाल गुप्ता जी ,अध्यक्ष माता मनसा देवी मंदिर लंगर कमेटी , गेस्ट ऑफ ऑनर होंगे राज्य मंत्री हरियाणा सरकार श्री ज्ञान चंद गुप्ता। गौरतलब है कि अग्रवाल सभा समाज भलाई के लिए , फ्री कंप्यूटर शिक्षा, फ्री सिलाई केंद्र, गरीब कन्याओं की शादी, विधवा पेंशन, प्राकृतिक आपदाओं में वितीय सहायता, जरूरतमंदों को उच्च शिक्षा के लिए सहायता, स्कूली बच्चों को मुफ्त गर्म कपड़े व जूते बांटना , जरूरत मन्द मरीजों की सहायता आदि कई सालों से कर रही है।

 
Have something to say? Post your comment