Saturday, February 16, 2019
Follow us on
National

अकबर का मुद्दा और गरमाया-सरकार पर अंदर से भी बढ़ा प्रेशर

October 12, 2018 05:42 AM

COURTESY NBT OCT 12

राफेल डील का मुद्दा गरमा रहा है तो #MeToo पर मंत्री के इस्तीफे की मांग साथी उठाने लगे
सरकार पर अंदर से भी बढ़ा प्रेशर

 

सरकारी सूत्रों ने अकबर के अफ्रीकी दौरा बीच में छोड़कर लौटने की संभावना से इनकार किया है। वह रविवार को देश लौटेंगे। सूत्रों के अनुसार, अकबर को लेकर सरकार में दो विचार हैं। एक तबका मानता है कि सरकार की छवि के लिए उन्हें तुरंत हटने को कहा जाए। लेकिन दूसरे तबके का मानना है कि अकबर अपना पक्ष स्वतंत्र तरीके से रखें और इसके बाद देखें कि मामला किस ओर मुड़ता है।


अकबर का मुद्दा और गरमाया
केंद्रीय मंत्री एम़ जे़ अकबर के खिलाफ आरोपों पर केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने गुरुवार को सीधे कुछ कहने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि जिन पर आरोप लगे हैं, उन्हें सामने आकर जवाब देना चाहिए। इस बारे में आवाज उठाने वाली महिलाओं के साथ इंसाफ होना चाहिए। उनका मजाक नहीं बनाया जाना चाहिए। हमारे न्यायिक और पुलिस तंत्र में इंसाफ के पर्याप्त उपाय हैं। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पहले ही ऐसे आरोपों की जांच की बात कह चुकी हैं।
इनकम टैक्स विभाग ने गुरुवार को मीडिया क्षेत्र के दिग्गज राघव बहल के नोएडा स्थित घर और ऑफिस पर तलाशी अभियान चलाया। ये कार्रवाई टैक्स चोरी के कथित मामले के सिलसिले में की गई।
टैक्स जांच को इमरजेंसी बताया

• विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

 

राफेल सौदे को लेकर हमले कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्ट करार दिया और अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी चुप्पी तोड़ें और पूरे मामले की जांच कराएं। अगर जवाब नहीं दे सकते तो इस्तीफा दे दें। बीजेपी ने राहुल पर पलटवार किया।

राहुल ने फ्रांसीसी वेबसाइट पर एक दिन पहले आई खबर को हथियार बनाया, जिसमें आरोप लगाया गया है कि राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉ एविएशन के पास भारत में साझीदार बनाने के लिए अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस के अलावा कोई विकल्प नहीं था। हालांकि दसॉ ने सफाई में कहा है कि उसने खुद ही रिलायंस डिफेंस को पार्टनर चुना था, इसमें भारत सरकार की कोई भूमिका नहीं थी। राहुल ने आरोप लगाया कि राफेल डील साफ साफ भ्रष्टाचार का मामला है।

उधर, बीजेपी ने कहा कि जिनका पूरा परिवार ही भ्रष्ट है, वही आज दूसरों पर उंगली उठा रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी दावा करते हैं कि उनके पास राफेल के बारे में बहुत से दस्तावेज हैं तो वह सारे कागजात लेकर सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं चले जाते/


अगले महीने से पांच राज्यों के चुनावों से पहले मोदी सरकार पर प्रेशर बढ़ता जा रहा है। एक तरफ कांग्रेस ने राफेल डील पर पीएम को भ्रष्ट बताया है, वहीं मीडियापर्सन राघव बहल के ठिकानों पर आयकर के छापों के बाद इसे अघोषित इमरजेंसी करार दिया। इस बीच #MeToo के तहत आरोपों में घिरे मंत्री एम़ जे़ को लेकर सरकार के अंदर से ही आवाजें तेज होने लगी हैं।

Have something to say? Post your comment