Saturday, February 23, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
पहली बार: सभी कंपनियों को देनी होगी रजिस्टर्ड ऑफिस की फोटो शेल कंपनियों पर सख्ती, ई-फाइलिंग भी अनिवार्यहुड्डा बोले-सीएम दे रहे बयान, एक पूर्व सीएम जेल गया दूसरा भी जाएगा, तो मैं चलता हूं, बताएं कौन सी जेल ले जाएंगे बजट सत्र : विधानसभा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हंगामाHARYANA-Public health crisis looms over city Immunisation, maternity care, and detection and treatment of tuberculosis patients have halted since 600 Ambulance hit by truck in Ggm, two sisters killedPANCHKULA- आर्किटेक्ट के एस्टीमेट को निगम ने किया नजरअंदाज, ई-टेंडरिंग से बढ़ा दिया रेट शहर में 8 राउंड अबाउट्स को नए डिजाइन से तैयार करने में हुआ था घपला मैं तुझे देख लूंगा' कहना धमकी नहीं : हाईकोर्ट  : गुजरात हाईकोर्ट के जज ने कहा- धमकी वह, जिससे दिमाग में डर बैठेहरियाणा पुलिस में भारी फेरबदल,108 सबइंस्पेक्टर को इधर से उधर कियाचण्डीगढ़: विधानसभा में महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जवाब
Chandigarh

होटल ललित में एशिया पैसेफिक मेसोनिक कन्फेडरशन कांफ्रेस का आयोजन किया गया

October 11, 2018 04:26 PM

फ्री मसनोरी की विश्व में फ्री मसोनारी की विश्व शांति में भूमिका को लेकर ग्रैंड लॉज ऑफ़ इंडिया ने दो दिवसीय क्रायक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दूसरे दिन को होटल ललित में एशिया पैसेफिक मेसोनिक कन्फेडरशन कांफ्रेस का आयोजन किया गया।

चंडीगढ़ , कार्यक्रम का शुभ आरंभ ग्रैंड लॉज ऑफ़ इंडिया के ग्रैंड मास्टर एचएसरनोटा सभी विदेशी और स्थानीय सदस्यों का स्वागत करते हुए किया।

इस सम्मलेन में भाग लेने के लिए 20 देशों से 42 ग्रैंड लॉज के ग्रैंड मास्टर चंडीगढ़ पहुंचे जंहा पर फ्रीमासनोरी द्वारा देश भर किये जा रहे समाज सेवा के कार्यों को बताया गया। वही क्रायक्रम में 2018-2019 के प्रोजेक्टों के बारे रूप रेखा तैयार की गयी ।

इसके बारे में ग्रैंड लॉज ऑफ़ इंडिया के ग्रैंड मास्टर एचएस रनोटा ने बताया की फ्री मसनोरी संस्था 300 साल पुरानी है। हमारी संस्था पुरे विश्व में शांति की कामना करती। हमाराआज का मुख्य उदेश्य इस्लामिक देशों में अपनी संस्था शुरू करने जा रहे हैं। इससे मुस्लिम समुदाय के लोग भी हमसे जुड़ेंगे। जिस से असामाजिक तत्वों द्वारा मुस्लिम भैया कोगुमराह करना आसान नहीं होगा। इस से विश्व में शांति फ़ैलाने में थोड़ा योगदान फ्री मसोनारी भी होगा। उन्होंने बताया की आज इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रूस , जापान, पुर्तगाल , इटली , चिल्ली , से संस्था के सदस्य आये हैं।

वही इस कार्यक्रम में ग्रैंड मास्टर ऑफ़ ग्रैंड लॉज ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया कैथ मुर्राय • ग्रैंड लॉज ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया के प्रतिनिधि च्रिस करावें • ग्रैंड मास्टर ऑफ़ ग्रैंड लॉज ऑफ़ रूस अंद्रेयबोगदानोव • ग्रैंड चांसलर ऑफ़ ग्रैंड लॉज ऑफ़ रूस के पावेल सतोगानोव, ग्रैंड लॉज ऑफ़ चिली मार्क विडाल , पास्ट ग्रैंड मास्टर ऑफ़ ग्रैंड लॉज ऑफ़ जापान और पास्ट ग्रैंडमास्टर ऑफ़ ग्रैंड लॉज ऑफ़ जापान नोरिहिरो इनोमाटा ने भी अपने दशो में हो रहे समाज सेवा के कार्यों के बारे में जानकारी दी।

Have something to say? Post your comment