Saturday, October 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पंजाब में सभी स्कूलों कॉलेजों में कल अवकाश रहेगा,दशहरे पर अमृतसर में हुई रेल ट्रेजिडी के बाद प्रदेश सरकार ने की घोषणाअमृतसर ट्रेन हादसाः हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य जताया दुखअमृतसर ट्रेन हादसाः58 लोगों की मौत हुई,तादाद बढ़ सकती है:पुलिस कमिश्नरमैं कल बताऊगा कितने लोग मरे है:कैप्टन अमरिंदर सिंहसिविल अस्पताल के SMO जतिन अरोड़ा ने कहा- अभी तक मोर्चरी में 40 शव पहुंचेआज लोग मर रहे है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल जाएंगेअमृतसर हादसे में घायल 60 से ज्यादा लोग सिविल हॉस्पिटल में भर्तीः डॉ. संदीपमनोज सिन्हा बोले- स्थानीय प्रशासन ने नहीं दी रावण दहन की जानकारी
Haryana

हंगामे के बाद पीएमओ ने हटाया विवादित ट्वीट

October 11, 2018 05:54 AM

courtesy  DAINIK TRIBUNE OCT 11

हंगामे के बाद पीएमओ ने हटाया विवादित ट्वीट
चंडीगढ़, 10 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोहतक दौरे के दौरान किए गए ट्वीट पर कई घंटे तक हंगामा चलता रहा। सत्तारूढ़ भाजपा जब इस मुद्दे पर घिरने लगी तो हरियाणा सरकार के हस्तक्षेप के बाद पीएमओ ने इस विवादित ट्वीट को हटा लिया। ट्वीट हटने के बाद कांग्रेस व आम आदमी पार्टी में क्रेडिट वार शुरू हो गई है। इस संवेदनशील मुद्दे पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जहां पीएमओ के समर्थन में आ गए, वहीं विपक्षी दल इनेलो व पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा इस मुद्दे पर चुप हैं।
मंगलवार को पीएम मोदी के रोहतक दौरे के दौरान पीएमओ द्वारा ट्वीट करके दीनबंधु छोटूराम को जाटों का मसीहा बताया गया था, जबकि वह किसानों के मसीहा के रूप में जाने जाते हैं। पीएमओ ने शाम 4.20 पर यह ट्वीट किया तो आप के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने सबसे पहले यह मुद्दा लपकते हुए न केवल ट्वीट किया, बल्कि मीडिया के माध्यम से भाजपा पर छोटूराम को एक जाति विशेष के साथ बांधने व जातिवाद का आरोप लगाया। रात करीब 9.43 बजे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर पीएम को घेरा।
सूत्रों के अनुसार, बीती रात ही हरियाणा सरकार ने पीएमओ को इस विवाद के बारे में अवगत करा दिया था। अल सुबह पीएमओ ने यह ट्वीट वापस ले लिया। ट्वीट वापस लेने पर सबसे पहले जहां रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा किया कि उनके दबाव में सरकार ने ट्वीट वापस लिया है, वहीं नवीन जयहिंद ने टाइमलाइन जारी करके कहा कि इस मुद्दे को सबसे पहले आप ने उठाया था। सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं के समर्थकों में कई घंटे तक ट्वीट वापसी को लेकर क्रेडिट वार चलती रही। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने पीएमओ का बचाव करते हुए कहा कि यह ट्वीट गलती से हो गया था। यह सच है कि छोटूराम जाट समाज में जन्मे थे, लेकिन उन्होंने हर वर्ग और किसानों के लिए कार्य किया है।

भाजपा लोगों को बांटकर राज करना चाहती है : दीपेंद्र
चरखी दादरी (निस) : रोहतक के कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सांपला में पीएम मोदी ने सर छोटूराम को जाति विशेष से जोड़कर साबित कर दिया कि भाजपा की नीयत लोगों को अंग्रेजों की तरह जातियों में बांटकर राज करने की है। उन्होंने कहा कि केंद्र का कार्यक्रम होने के कारण वह शिष्टाचार निभाने गए थे, लेकिन बाेलने का मौका नहीं दिया तो रैली में शामिल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि रैली में पीएम के खिलाफ हूटिंग से साबित हो गया है कि अब भाजपा का देश-प्रदेश से जाना तय है।

Have something to say? Post your comment