Saturday, October 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पंजाब में सभी स्कूलों कॉलेजों में कल अवकाश रहेगा,दशहरे पर अमृतसर में हुई रेल ट्रेजिडी के बाद प्रदेश सरकार ने की घोषणाअमृतसर ट्रेन हादसाः हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य जताया दुखअमृतसर ट्रेन हादसाः58 लोगों की मौत हुई,तादाद बढ़ सकती है:पुलिस कमिश्नरमैं कल बताऊगा कितने लोग मरे है:कैप्टन अमरिंदर सिंहसिविल अस्पताल के SMO जतिन अरोड़ा ने कहा- अभी तक मोर्चरी में 40 शव पहुंचेआज लोग मर रहे है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल जाएंगेअमृतसर हादसे में घायल 60 से ज्यादा लोग सिविल हॉस्पिटल में भर्तीः डॉ. संदीपमनोज सिन्हा बोले- स्थानीय प्रशासन ने नहीं दी रावण दहन की जानकारी
Haryana

कार्यकर्ताओं का मन भांप रहे चौटाला, फीडबैक लेने में जुटे

October 11, 2018 05:49 AM

COURTESY DAINIK TRIBUNE OCT 11

कार्यकर्ताओं का मन भांप रहे चौटाला, फीडबैक लेने में जुटे
दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 10 अक्तूबर
7 अक्तूबर को गोहाना में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की रैली में हुई हूटिंग का असर पूरे संगठन पर देखने को मिल रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला के भाषण के दौरान हुई भारी हूटिंग से पार्टी ही नहीं, ‘बड़े चौधरी’ यानी इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला भी सकते में हैं। चौटाला पिछले तीन दिनों से पार्टी नेताओं एवं वर्करों से फीडबैक लेने में जुटे हैं। बताते हैं कि वे पार्टी कैडर के मन को भी भांपने की कोशिश कर रहे हैं।
वहीं दूसरी ओर, चाचा-भतीजा यानी अभय चौटाला और हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला के बीच चल रहे ‘सियासी संग्राम’ पर अब दूसरे राजनीतिक दल ही नहीं, इनेलो में भी चर्चा सरगर्म है। बताते हैं कि गोहाना रैली के बाद चौटाला हेलीकॉप्टर से सीधे सिरसा स्थित तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर पहुंचे। 8 अक्तूबर को उन्होंने फार्म हाउस पर अलग-अलग जिलों के नेताओं एवं वर्करों के साथ बैठकें की।
इसी दिन शाम को वे हेलीकॉप्टर से चंडीगढ़ पहुंचे और अब तीन दिनों से चंडीगढ़ प्रवास पर ही हैं। यहां भी वे पंचकूला सहित आसपास के जिलों के वर्करों की नब्ज टटोल चुके हैं। अब 12 अक्तूबर को उनका यमुनानगर में जाने का कार्यक्रम है। इसके बाद 13 व 14 को जींद प्रवास पर रहेंगे। जींद से चौटाला का पुराना लगाव है और वे यहां के नेताओं एवं वर्करों से भी ‘मन की बात’ जानना चाहते हैं। हूटिंग से काफी नाराज हुये चौटाला ने रैली में ही मंच से ही कह दिया था कि पार्टी का माहौल बिगाड़ने वालों को बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने जल्द ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का भी ऐलान किया था। इस बैठक को लेकर दो तरह की सूचनाएं हैं। पहली यह कि चौटाला फरलो खत्म होने से पहले बैठक कर सकते हैं। वहीं ऐसी भी खबर है कि माहौल को देखते हुए बैठक स्थगित की जा सकती है।
जननायक सेवादल होगा सक्रिय: अजय चौटाला द्वारा बनाए गए गैर-राजनीतिक संगठन जननायक सेवादल को फिर से जीवंत कर चुके दुष्यंत चौटाला अब इसे और एक्टिव करने की तैयारी में हैं। राष्ट्रीय स्तर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष और महासचिव की नियुक्तियां कर चुके दुष्यंत अब सेवादल की जिला इकाइयां खड़ी करने की कोशिश में हैं। सूत्रों का कहना है कि नवरात्रों के दौरान सूची जारी हो सकती है।
दुष्यंत -अजय की मुलाकात के राजनीतिक मायने
इधर, गत दिवस हिसार से इनेलो सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला ने तिहाड़ जेल में अपने पिता एवं पूर्व सांसद डॉ. अजय सिंह चौटाला से मुलाकात की। हालांकि मुलाकात करना उनका अधिकार है, लेकिन गोहाना रैली में हुई हूटिंग और इनेलो संगठन में चल रही चर्चाओं के बीच उनकी इस मुलाकात के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि पिता से मुलाकात के दौरान दुष्यंत ने गोहाना रैली में हुए घटनाक्रम के बारे में उन्हें बारीकी से बताया होगा।

सरकार बनते ही यहीं लगेगा खुला दरबार
माेरनी (निस) : इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने बुधवार को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें विश्वास दिलाया कि हरियाणा में आगामी सरकार इनेलो बसपा गठबंधन की बनेगी। सरकार बनते ही मोरनी के बेरोजगार योग्य युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। वहीं ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत सबसे पहला खुला दरबार मोरनी में लगाकर इलाके की मुख्य समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। चौटाला यहां एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर इनेलो के पूर्व विधायक एवं जिला अध्यक्ष प्रदीप चौधरी, रमेश मांधना, रायसिंह प्यारेवाला, शरणजीत काका व अन्य मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment