Tuesday, October 16, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल के स्टैच्यू आफ यूनिटी के अनावरण 1 नवंबर के बाद लोग दर्शन के लिए जाये:रामबिलास शर्मास्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी के निर्माण में हरियाणा-पंजाब के किसानों का भी अमूल्य योगदान है: भूपेंद्रसिंह चुडासमागुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल के स्टैच्यू आफ यूनिटी के अनावरण के बारे में जानकारी देते हुए गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिन्ह चूड़ास्माप्रतिदिन 3000 पयर्टक लिफ़्ट के माध्यम से विजिटर गैलेरी में पहुँचेगे:भूपेंद्रसिंह चुडासमास्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी के दर्शन प्रतिदिन लगभग 15000 पयर्टक आने की संभावना:भूपेंद्रसिंह चुडासमा13 अक्टूबर 2013 को स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी का शिलान्यास मात्र पांच वर्ष में निर्माण का काम संपन्न हुआ: भूपेंद्रसिंह चुडासमान्यूयॉर्क के स्टेच्यू ऑफ़ लिबर्टी से दोगुनी ऊँचाई:भूपेंद्रसिंह चुडासमापवन पांडेः रॉबर्ट वाड्रा भी उस दिन उसी होटल में थे, वीडियो को वायरल कराया
Haryana

हरियाणा पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 संधू ने बुधवार को अंबाला में नग्गल पुलिस स्टेशन के नव-निर्मित भवन का उद्घाटन किया

October 10, 2018 05:48 PM

पंचकूला-10 अक्टूबर - हरियाणा पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 संधू ने बुधवार को अंबाला में नग्गल पुलिस स्टेशन के नव-निर्मित भवन का उद्घाटन किया।

  डीजीपी ने कहा कि इस आधुनिक पुलिस स्टेशन का निर्माण कार्य लगभग 2 करोड 50 लाख रुपये की लागत से किया  गया है। नग्गल पुलिस स्टेशन, जो पहले किराये के भवन में स्थापित था, में अब सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। जिला अंबाला के अलावा, पूरे राज्य में इस प्रकार के पुलिस स्टेशनों का निर्माण करवाया जा रहा है।

  श्री संधू ने कहा कि राज्य पुलिस अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को रहने और कार्य संबंधी बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए अपने बुनियादी ढांचे को अपग्रेड कर रही है। इस दिशा में राज्य भर में विभिन्न आवासीय भवन और कार्यालय बनाए गए हैं।

  बाद में, मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए, डीजीपी ने कहा कि फरीदाबाद में साइबर पुलिस स्टेशन स्थापित करने का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है और जल्द ही इसे खोला जाएगा।

  एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नशा तस्करों व इस अवैध व्यापार में शामिल लोगों पर कार्रवाई करना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। इस दिशा में सात राज्यों के संयुक्त सम्मेलन के बाद, पंचकुला में डाटा और सूचना साझा करने के लिए एक संयुक्त सचिवालय भी स्थापित किया गया है। हम समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विशेष टास्क फोर्स भी इस दिशा में प्रयासों को सुदृढ बना रहा है।

  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सुरक्षा और कानून व्यवस्था व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए आतंकवाद विरोधी बल ’कवच’ के गठन करने का भी फैसला किया है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की घोषणा के अनुसार, हम इसे जल्द ही धरातल पर लाएगें।

  इस अवसर ना अंबाला रेंज के एडीजीपी डॉ आर.सी. मिश्रा भी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News