Wednesday, December 12, 2018
Follow us on
Delhi

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर इनकम टैक्स की रेड

October 10, 2018 11:05 AM

दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर बुधवार सुबह आयकर विभाग की छापेमारी हुई है. IT विभाग ने ये छापेमारी इनकम रिटर्न्स को लेकर की है. आयकर विभाग ने कैलाश गहलोत के कुल 16 ठिकानों पर छापेमारी की है.

आम आदमी पार्टी ने इन छापेमारी को राजनीतिक एजेंडा बताया है. आम आदमी पार्टी ने इन छापेमारी के बाद ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला.

आपको बता दें कि इनकम टैक्‍स ने गहलोत के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है. कैलाश गहलोत साउथ पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं और मई 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था.

कैलाश गहलोत के इन ठिकानों पर पड़े छापे -

1. Name and Address

a. Sh Kailash Gahlot

b. Sh Harish Gahlot

c. Sh Viresh Gahlot

d. Sh Hitesh Gahlot

e. M/s Corporate International Financial Services Limited

f. M/s Brisk Infrastructure and Developers P. Ltd

2. Main Residential Address

a) B-1/1001, Vasant Kunj, Delhi

b) B-5/4403, Block- B-5 & 6, Vasant Kunj, Delhi

c) C-6/6172, Vasant Kunj, Delhi

d) A-1/362, 2nd Floor, Paschim Vihar, Delhi

e) C-50 Raghubir Enclave, Najafgarh

f) H No 511, 1st Floor, Sector 14, Gurgaon

3. Main Office Premises:

a) B-1/1002, Vasant Kunj, Delhi

b) D-6/6032/4, Vasant Kunj, Delhi

c) D-6/6032/2, GF, Vasant Kunj, Delhi

d) A Block, Prem Nursery, Gopal Nagar, Najafgarh

e) 257A, New Palam Vihar, Sector 110, Gurgaon

f) Tower B and C, Lumbini Terrace Homes, Sector 109, Gurgaon

g) A-400, LGF, Defence Colony, Delhi

h) 413, Vikasdeep Laxmi Nagar Distt Centre

i) No 55, Shop No 207, Daryaganj

4. Nature of Business/ profession: M/s Brisk Infrastructure and Developers P. Ltd is engaged in construction and real estate development. M/s Corporate International Financial Services Limited is stated to be NBFC

5. No. of premises covered : 16

6. Places: NCR

गौरतलब है कि कैलाश गहलोत का इससे पहले भी विवादों भरा नाता रहा है. इससे पहले भी उनपर आचार संहिता का उल्लंघन का मामला चल रहा था, जिसमें चुनाव आयोग ने उनपर एफआईआर दर्ज की थी. हालांकि, बाद में उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी.

इसके अलावा भी कैलाश गहलोत उन 20 विधायकों में शामिल थे, जिनपर ऑफिस ऑफ प्रोफिट का मामला चल रहा था. इस मामले में भी उन्हें राहत मिल गई थी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली सरकार के कई मंत्री आयकर विभाग समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों की जांच निगरानी में चल रहे हैं. सिर्फ मंत्री ही नहीं बल्कि चंदे को लेकर आम आदमी पार्टी ही आयकर विभाग के नोटिस का सामना कर रही है.

 

Have something to say? Post your comment
More Delhi News
राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में अगले 2 घंटे में बारिश की संभावना केजरीवाल बोले - मोदी राज की उलटी गिनती शुरू हो गई है BSP सुप्रीमो मायावती ने 3 राज्यों के निर्वाचित विधायकों को दिल्ली बुलायाः सूत्र Election Results: सोनिया गांधी के आवास पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी Election Results: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर से रवाना हुईं सोनिया गांधी पीएम मोदी ने चुनाव नतीजों की समीक्षा को बीजेपी कोर कमिटी की बैठक बुलाई राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सपत्नी पांच दिन की म्यांमार यात्रा पर रवाना दिल्ली: महिपालपुर में महिला को गोली मारी, पति पर शक दिल्ली: चंद्रबाबू नायडू की बैठक में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल अगस्ता केस: क्रिश्चियन मिशेल की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी आज