Thursday, December 13, 2018
Follow us on
National

प्रवासियों के बच्चों के बिना सूने पड़े हैं अहमदाबाद के स्कूल यूपी, बिहार, एमपी के लोगों पर हमले का असर बच्चों की पढ़ाई पर

October 10, 2018 05:46 AM

courtesy NBT OCT 10

प्रवासियों के बच्चों के बिना सूने पड़े हैं अहमदाबाद के स्कूल


यूपी, बिहार, एमपी के लोगों पर हमले का असर बच्चों की पढ़ाई पर
पलायन के नतीजे• अहमदाबाद मिरर

 

गुजरात में प्रवासियों का पलायन जारी है और इसका असर बच्चों की पढ़ाई पर भी नजर आने लगा है। यूपी, बिहार, एमपी, राजस्थान के जो लोग अहमदाबाद में रहते हैं, उनके बच्चों के बिना वहां के स्कूल खाली नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट बताती है कि अहमदाबाद के शाहीबाग, वाइज और बापूनगर में 90% से ज्यादा उत्तर भारतीय बच्चे स्कूलों में नहीं आ रहे हैं। अहमदाबाद नगर निगम के 61 स्कूलों में उत्तर भारतीय समुदाय के करीब 21 हजार बच्चे पढ़ते हैं। टीचरों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पैरंट्स पर हमलों की वजह से ऐसे हालात बने हैं। जो अभी शहर में रुके हुए हैं, वे भी डरे हुए हैं। गुजरात में उत्तर भारतीय विकास परिषद के अध्यक्ष का दावा है कि करीब 60 हजार उत्तर भारतीय गुजरात छोड़कर जा चुके हैं। रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर भीड़ है। बसों के किराये बढ़ गए हैं।
उत्तर भारतीयों पर हमलों को लेकर राजनीति तेज हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में 'मोदी बनारस छोड़ो' जैसे पोस्टर देखे गए। गुजरात सीएम विजय रुपाणी ने ट्वीट में कहा कि राहुल गांधी हमलों के लिए जिम्मेदार कांग्रेस सदस्यों के खिलाफ एक्शन लें। आरोपों से घिरे गुजरात कांग्रेस के नेता अल्पेश ठाकोर सफाई देने मीडिया के सामने आए तो रो पड़े।
अल्पेश ठाकोर घिरे तो रो पड़े

Have something to say? Post your comment