Sunday, February 17, 2019
Follow us on
Chandigarh

क्षमा दो और क्षमा लो तो तनाव मुक्त हो जाएंगे” -- बी के पूनम

October 08, 2018 08:48 PM

अलविदा तनाव शिविर में आज सद्भावना दिवस मनाया गया। आध्यात्मिक भाव को लेकर आयोजित इस दिवस का शुभारंभ करते हुए हवन कुंड में अग्नि प्रज्वलित करने हेतु अनेक धर्मों व संगठनों के लोग उपस्थित थे।

तनावमुक्ति विशेषज्ञा बी के पूनम बहन ने कहा कि आजकल समाज मे लोगों को स्वयं में गुण और दूसरों में दोष ज़्यादा दिखाई देने लगे हैं। इसी कारण आपस मे मिलकर रहना मुश्किल सा हो गया है।
बहन जी ने कहा कि गलतियां सभी से हो सकती हैं इसलिए क्षमा देना और क्षमा लेने का मंत्र अपनाओ तो तनावमुक्त हो जाएंगे।
शिविर में आये विभिन्न धर्मों के अनुयायिओं ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खुशी मनुष्य जीवन की पूंजी है, इसलिये हमे किसी भी कीमत पर अपनी खुशी को नही गंवाना है। इंदौर से आई तनावमुक्ति विशेषज्ञा ब्रह्माकुमारी पूनम बहन का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि इस शिविर में रोज आकर सैंकड़ों की संख्या में शहरवासियों ने अपने जीवन से तनाव से मुक्ति पाई है।
विभिन्न धर्मों के अनुयायिओं ने सभा मे पैगाम दिया कि पूरी दुनिया मे आज नफरत फैली हुई है, भाई भाई से लड़ रहा है। ऐसे माहौल में यह सद्भावना दिवस देश के कौन कौन में मनाया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कोई भी मजहब हमे लड़ना मरना नही सिखाता, सभी धर्म मजहब शांति व अमन का पाठ पढ़ाते हैं। हमें हमेशा याद रखना है कि हिंदुस्तान में रहने वाले हम सभी हिंदी हैं, ना कोई हिन्दू है ना कोई मुसलमान ना ही सिख, हम सब एक हैं। प्रेम से रहने में ही हमारी और हमारे देश की भलाई है। अब समय आ गया है हम सबका एक होने का। एकता में बल होता है।
भारत माता की जय् व वंदे मातरम के नारे लगाए गए। पहले राष्ट्रगान हुआ और ब्रह्माकुमारीज की वरिष्ठ बहनों ने शिव परमात्मा के प्रतीक झंडे को दिखाया।
ब्रह्माकुमारीज की ग्लोबल पीस हाउस भवन संचालिका बी के अनीता बहन ने अलग अलग संगठनों से आये सभी अतिथियों का शब्दों के माध्यम से आभार प्रकट किया।

Have something to say? Post your comment