Wednesday, December 12, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 16 दिसंबर से शुरू होंगे जिनका उदघाटन मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल गुरूग्राम से करेंगे 10 जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक हिसार में राष्टï्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगाजल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय जल पुरस्कार 2018 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारीउत्तराखंड: 2016 रेप केस के आरोपी को देहरादून कोर्ट ने दी मौत की सजादिल्ली: कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट में भीषण आग, मौके पर 20 दमकल गाड़ियांजयपुर में CM पर घमासान, कांग्रेस दफ्तर के बाहर RAF, पुलिस तैनातआलाकमान तय करेंगे CM पर फैसला, फैसले का करेंगे सम्मान: सिंधिया
Chandigarh

क्षमा दो और क्षमा लो तो तनाव मुक्त हो जाएंगे” -- बी के पूनम

October 08, 2018 08:48 PM

अलविदा तनाव शिविर में आज सद्भावना दिवस मनाया गया। आध्यात्मिक भाव को लेकर आयोजित इस दिवस का शुभारंभ करते हुए हवन कुंड में अग्नि प्रज्वलित करने हेतु अनेक धर्मों व संगठनों के लोग उपस्थित थे।

तनावमुक्ति विशेषज्ञा बी के पूनम बहन ने कहा कि आजकल समाज मे लोगों को स्वयं में गुण और दूसरों में दोष ज़्यादा दिखाई देने लगे हैं। इसी कारण आपस मे मिलकर रहना मुश्किल सा हो गया है।
बहन जी ने कहा कि गलतियां सभी से हो सकती हैं इसलिए क्षमा देना और क्षमा लेने का मंत्र अपनाओ तो तनावमुक्त हो जाएंगे।
शिविर में आये विभिन्न धर्मों के अनुयायिओं ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खुशी मनुष्य जीवन की पूंजी है, इसलिये हमे किसी भी कीमत पर अपनी खुशी को नही गंवाना है। इंदौर से आई तनावमुक्ति विशेषज्ञा ब्रह्माकुमारी पूनम बहन का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि इस शिविर में रोज आकर सैंकड़ों की संख्या में शहरवासियों ने अपने जीवन से तनाव से मुक्ति पाई है।
विभिन्न धर्मों के अनुयायिओं ने सभा मे पैगाम दिया कि पूरी दुनिया मे आज नफरत फैली हुई है, भाई भाई से लड़ रहा है। ऐसे माहौल में यह सद्भावना दिवस देश के कौन कौन में मनाया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कोई भी मजहब हमे लड़ना मरना नही सिखाता, सभी धर्म मजहब शांति व अमन का पाठ पढ़ाते हैं। हमें हमेशा याद रखना है कि हिंदुस्तान में रहने वाले हम सभी हिंदी हैं, ना कोई हिन्दू है ना कोई मुसलमान ना ही सिख, हम सब एक हैं। प्रेम से रहने में ही हमारी और हमारे देश की भलाई है। अब समय आ गया है हम सबका एक होने का। एकता में बल होता है।
भारत माता की जय् व वंदे मातरम के नारे लगाए गए। पहले राष्ट्रगान हुआ और ब्रह्माकुमारीज की वरिष्ठ बहनों ने शिव परमात्मा के प्रतीक झंडे को दिखाया।
ब्रह्माकुमारीज की ग्लोबल पीस हाउस भवन संचालिका बी के अनीता बहन ने अलग अलग संगठनों से आये सभी अतिथियों का शब्दों के माध्यम से आभार प्रकट किया।

Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
चंडीगढ़:जुगनू मुख्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया
इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी की चंडीगढ़ में बैठक सम्पन्न
परिस्थिति में अपने बच्चांे को शिक्षित करें और एकता से रहना सिखाएं:सत्यदेव नारायण आर्य
चंडीगढ़: 13वें एग्रो-टेक- इंडिया 2018 का आयोजन किया गया, जिसका उदघाटन भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया
चंडीगढ़ः राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अंतरराष्ट्रीय कृषि मेले का करेंगे उद्घाटन सुषमा के बाद अमरिंदर ने भी ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, पर सिद्धू तैयार आदर्श पब्लिक स्कूल में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित टी-टॉयज रिटेल चेन ने चंडीगढ़ में खोला अपना पहला खिलौना स्टोर Ministry okays plan for city’s first flyover मिसेज चंडीगढ़ - ए वुमैन ऑफ सब्सटेंस के ऑडिशन चंडीगढ़ और पंचकूला में 11 व 18 नवंबर को होंगे