Thursday, December 13, 2018
Follow us on
Haryana

मोदी 9 अक्तूबर को रोहतक के गढ़ी सांपला में किसान मसीहा दीनबंधु चौधरी छोटूराम की 64 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे: डा0 बनवारी लाल

October 07, 2018 05:05 PM
हरियाणा के जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डा0 बनवारी लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मंगलवार, 9 अक्तूबर को रोहतक के गढ़ी सांपला में किसान मसीहा दीनबंधु चौधरी छोटूराम की 64 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही सोनीपत जिला के बरही क्षेत्र में बनने वाली रेल कोच फैक्ट्री की आधारशिला भी रखी जाएगी। अनावरण समारोह के दौरान प्रधानमंत्री दीनबंधु स्मृति रैली को भी संबोधित करेंगे। 
डा0 बनवारी लाल सांपला (रोहतक) में होने वाली  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की रैली मे पहुँचने का आव्हान करते हुए रेवाडी जिले के तीनो मण्डलो बावल,गढ़ी बोलनी,और खोल मण्डल के पदाधिकारियो की बैठक में ग्रामीणों को अनावरण समारोह में पहुंचने का निमंत्रण दे रहे थे। ग्रामीणोंं ने मंत्री का स्वागत करते हुए उन्हें अनावरण समारोह मेंं भारी संख्या में सांपला पहुंचने का विश्वास दिलाया। अपने दौरे के दौरान बिठवाना गांव में नवनिर्मित सीमेंट की सडक़ का उद्घाटन करते हुए हरियाणा के जनस्वास्थ्य व अभियांत्रिक मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बिठवाना गांव के विकास कार्यों के लिए 12 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।
ग्रामीण चौपाल में निमंत्रण देते हुए बनवारी लाल  ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा अनावरण समारोह में 9 अक्तूबर को दोपहर 2 बजे गढ़ी सांपला पहुंचेंगे। यहां वे सर छोटूराम के जीवन पर आधारित संग्रहालय का अवलोकन करेंगे जिसमें दीनबंधु छोटूराम के जीवन के दृश्य व उनसे जुड़ी वस्तुओं को संग्रहित किया गया है। यहां दीनबंधु छोटूराम की एक दुर्लभ स्पीच भी सुनाई जाएगी। तत्पश्चात प्रधानमंत्री स्मृति रैली को संबोधित करेंगे।  अनावरण समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल  भी शिरकत करेंगे।  
 दीनबंधु छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण देश के किसानों का सम्मान 
डा0 बनवारी लाल ने ग्रामीणोंं से रूबरू होते हुए बताया कि सांपला में पद्म भूषण विजेता राम सुथार द्वारा दीनबंधु छोटूराम की 64 फुट ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया गया है। प्रतिमा निर्माण में अष्टधातु का इस्तेमाल किया गया है जिसके लिए प्रदेश के 5500 किसानों द्वारा आधे से दो किलोग्राम तक लोहा दान दिया गया। उन्होंने कहा कि संग्रहालय के लिए भी लोगों ने सर छोटूराम से जुड़ी वस्तुएं दान दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के व्यक्तित्व द्वारा दीनबंधु छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण करना देश के प्रत्येक किसान का सम्मान है।
Have something to say? Post your comment