Thursday, April 25, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गाजियाबादः बिहार से दिल्ली-एनसीआर में हथियार बेचने वाले 3 हथियार तस्कर गिरफ्तारहमारे लिए तो भारत माता की जय भक्ति और वंदे मातरम् का उद्घोष शक्ति है: मोदीPM मोदीः महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बड़ा मुद्दादरभंगा में PM मोदीः ये नया हिंदुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगादरभंगा में PM मोदीः जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगेचंडीगढ़ः नामांकन से पहले बीजेपी दफ्तर पहुंचे बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर और अनुपम खेर अखिलेश यादव का ट्वीटः जनता ने बीजेपी का नया अर्थ निकाला- भागती जनता पार्टीपीएम मोदी बोले- विपक्ष हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की कर रहा तैयारी
Haryana

13 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले स्पोर्टस होस्टल में खिलाडिय़ों को खानपान की सुविधा भी मिलेगी

October 04, 2018 04:15 PM
स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज के प्रयासों से वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी के सामने बनाये जा रहे स्पोर्टस होस्टल में खिलाडिय़ों व प्रशिक्षकों के लिए आवासीय सुविधा के साथ-साथ अच्छा और बेहतर खानपान मुहैया करवाने के लिए किचन भी उपलब्ध करवाई जायेगी। इस स्पोर्टस होस्टल का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल स्टेडियम के साथ ही इसका निर्माण कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा। 
गौरतलब है कि 22 जून को स्पोर्टस होस्टल के निर्माण का शिलान्यास स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने करते हुए छात्रावास और वार हीरोज स्टेडियम में एस्ट्रोट्रफ निर्माण करवाने वाली दोनों एंजैसियों को निर्धारित वक्त से पूर्व एक साल के भीतर निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिये थे। स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर स्पोर्टस होस्टल के निर्माण कार्य पूरी तेजी से जारी है। इस होस्टल के निर्माण के लिए खेल विभाग द्वारा लोक निर्माण विभाग को 13 करोड रूपये की राशि उपलब्ध करवाई गई है। 
यह जानकारी देते हुए लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता डी.डी. कम्बोज ने बताया कि स्टेडियम के सामने सभी आवश्यक सुविधाओं से युक्त स्पोर्टस होस्टल का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि वार हीरोज स्टेडियम अम्बाला छावनी को अंर्तराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाया जा रहा है। स्टेडियम बनने के बाद यहां खेले जाने वाले राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय मैचों में प्रतिभागी खिलाडियों के रहने के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं थी इसलिए खेल विभाग द्वारा स्टेडियम के सामने स्पोर्टस होस्टल स्थापित करने का निर्णय लिया है। 
उन्होंने बताया कि इस चार मंजिला होस्टल में 150 से 175 खिलाडियों के रहने की व्यवस्था होगी। इसके साथ-साथ 48 कोच अथवा प्रशिक्षकों के रहने के लिए भी आवासीय सुविधा का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि होस्टल में दिव्यांग खिलाडियों के लिए रैंप तैयार करने के साथ-साथ खिलाडियों की सुविधा के लिए दो लिफ्ट लगाने का भी प्रावधान है। होस्टल परिसर में ही किचन तैयार की जायेगी ताकि खिलाडियों को आवासीय स्थल पर ही सुविधाजनक तरीके से भोजन परोसने की व्यवस्था रहे। उन्होने बताया कि इस परिसर में कुश्ती, टेबल टेनिस, जिम, फिजियोथैरेपी के साथ-साथ आडियो विजूअल की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। उन्होने कहा कि इस होस्टल में एक चिकित्सक कक्ष भी स्थापित किया जायेगा ताकि आवश्यकनुसार खिलाडियों को प्राथमिक चिकित्सा होस्टल में ही दी जा सके। 
 
Have something to say? Post your comment