Thursday, December 13, 2018
Follow us on
Haryana

मनीष ग्रोवर ने रोहतक में महात्मा गांधी की प्रतिमा और पूर्व प्रधानमन्त्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

October 02, 2018 06:08 PM

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर आज सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने रोहतक में महात्मा गांधी की प्रतिमा और पूर्व प्रधानमन्त्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 
इस अवसर पर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए उन्होंने 10 किलोमीटर से अधिक की पदयात्रा का नेतृत्व भी किया। यह स्वछता जागरूकता यात्रा बापू पार्क से शुरू होकर माडल टाउन, भरत कालोनी,कमल कालोनी,तिलक नगर,जाट भवन से होते हुए सेक्टर 2 से गुजरी और लोगों को स्वच्छता का संदेश देती हुई यह पदयात्रा सहभोज के साथ सेक्टर 1 में सम्पन्न हुई। महापुरुषों की जयंती के अवसर पर समाजसेवी राजेश जैन ने निगम को 25 कूड़ा उठाने वाली रिक्शा भेंट की। 
          सहकारिता राज्य मंत्री ग्रोवर ने कहा कि स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों की सोच में बदलाव आया है । महात्मा गांधी ने देश को आजाद करवाने के लिए अनेक यातनाएं सही और संघर्ष किया। उन्होंने अपनी आदत में स्वच्छता को प्रमुख स्थान दिया। उन्होंने कहा कि हम सबको स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन में शामिल करना है। इससे बीमारियों से निजात तो मिलेगी ही साथ में वातावरण भी स्वच्छ रहेगा। स्वस्थ मनुष्य ही अपने समाज व देश के विकास के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। 
    मनीष ग्रोवर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी आज जयंती है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री के कार्यों को याद किया, उनका एक नारा था जय जवान-जय किसान।  इसी नारे को सार्थक सिद्ध करते हुए  प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी किसानों और जवानों के मान-सम्मान के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने भी आमजन की सेवा के लिए अपना जीवन भी समर्पण कर दिया। 

Have something to say? Post your comment