Thursday, April 25, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गाजियाबादः बिहार से दिल्ली-एनसीआर में हथियार बेचने वाले 3 हथियार तस्कर गिरफ्तारहमारे लिए तो भारत माता की जय भक्ति और वंदे मातरम् का उद्घोष शक्ति है: मोदीPM मोदीः महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बड़ा मुद्दादरभंगा में PM मोदीः ये नया हिंदुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगादरभंगा में PM मोदीः जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगेचंडीगढ़ः नामांकन से पहले बीजेपी दफ्तर पहुंचे बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर और अनुपम खेर अखिलेश यादव का ट्वीटः जनता ने बीजेपी का नया अर्थ निकाला- भागती जनता पार्टीपीएम मोदी बोले- विपक्ष हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की कर रहा तैयारी
Haryana

रोटरी अम्बाला सैंट्रल ने प्रेम नगर सरकारी स्कूल में किया विन्स कार्यक्रम

September 28, 2018 05:25 PM

रोटरी इंटरनेशनल के डिस्ट्रिक्ट 3080 के गवर्नर परवीन गोयल के नेतृत्व में विन्स के चेयरमैन रमन अनेजा के निर्देशानुसार मुहिम के पहले चरण का शुभारम्भ पूरे डिस्ट्रिक्ट 3080 में किया गया। इसी के मद्देनजर रोटरी क्लब अम्बाला सैंट्रल द्वारा प्रेम नगर स्कूल को चुना व स्कूल के अध्यापकों व बच्चों को भारत सरकार, यूनेस्को व रोटरी इंटरनेशनल के इस पायलट प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी दी। क्लब की ओर से क्लब के ही वरिष्ठ सदस्य पूर्व प्रधान व रोटरी इंटरनेशनल के गवर्नर के विन्स के अतिरिक्त सचिव रोटेरियन राकेश कुमार मक्कड़ को बतौर मुख्य वक्ता का कार्यभार सौंपा गया। उन्होंने बच्चों को खाने से पहले व शौच के बाद हाथ धोने से होने वाले फायदों से अवगत कराया व स्कूल में प्रिंसिपल व अध्यापकों को बच्चों की संख्या के अनुरूप लड़कों व लड़कियों के लिए अलग अलग टायलेट, ग्रुप हैंड वाशिंग स्टेशन, पर्याप्त साफ पीने का पानी, लड़कियों को लेडी डॉक्टर द्वारा मैन्स्ट्रुयल हाईजीन की शिक्षा व इस मुहिम का नियमित आंकलन करते हुए की व्यवस्था करते हुए स्कूल को 1 स्टार सर्टिफिकेट प्राप्ति का टार्गेट दिया। बच्चों को नियमित रूप से हाथ धोने की शपथ दिलाई।

क्लब की ओर से स्कूल को साबुन, तौलिए व नेल कटर भेंट किए गए। इस कार्यक्रम में क्लब के प्रधान राजेश चोपड़ा, सचिव रोहित गुप्ता, पूर्व प्रधान कुलवंत सिंह वालिया, पूर्व प्रधान डॉ अवतार सिंह, पूर्व प्रधान विजेन्द्र कुमार शर्मा, पूर्व सचिव विजय उप्पल मौजूद रहे। अंत में स्कूल के प्रिंसिपल सुरेन्द्र मोहन ने रोटरी क्लब का आभार व्यक्त करते हुए सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

 
Have something to say? Post your comment