Thursday, December 13, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 16 दिसंबर से शुरू होंगे जिनका उदघाटन मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल गुरूग्राम से करेंगे 10 जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक हिसार में राष्टï्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगाजल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय जल पुरस्कार 2018 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारीउत्तराखंड: 2016 रेप केस के आरोपी को देहरादून कोर्ट ने दी मौत की सजादिल्ली: कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट में भीषण आग, मौके पर 20 दमकल गाड़ियांजयपुर में CM पर घमासान, कांग्रेस दफ्तर के बाहर RAF, पुलिस तैनातआलाकमान तय करेंगे CM पर फैसला, फैसले का करेंगे सम्मान: सिंधिया
Sports

खिलाडिय़ों की जरूरतों को पूरा करने के लिए शीघ्र ही नए खेल उपकरण उपलब्ध होंगे:विज

September 26, 2018 04:50 PM
हरियाणा खेलमंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि खिलाडिय़ों की जरूरतों को पूरा करने के लिए शीघ्र ही नए खेल उपकरण उपलब्ध होंगे, इसके लिए आज 50 करोड़ रुपए कीमत के 361 प्रकार के खेल आइटम की खरीद को स्वीकृति प्रदान की गई है।
वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय खरीद कमेटी की बैठक में आज यहां खेलमंत्री ने अधिकारियों को इस खरीद प्रक्रिया को शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए। इससे राज्य के खिलाडिय़ों को खेल के अधिकतर उपकरण प्राप्त होंगे तथा वे खेल को ओर अधिक ऊर्जा एवं हौसले के साथ खेलेंगे।
श्री विज ने बताया कि प्रदेशभर में खिलाडिय़ों की आवश्यकतों को ध्यान में रखते हुए हैमर, हाई जम्प क्रॉस बार, जवेलिन, शॉटपुट, स्टॉप वॉच, टोय बोर्ड, बैडमिंटन रैकेट, बैडमिंटन नेट, बॉक्सिंग दस्ताने, हैडगार्ड, पंचिंग पैड व ग्लोवस, बॉस्केट बॉल, क्रिकेट के बॉल, बैटिंग लेगगार्ड, फुटबॉल व उससे संबंधित खेल उपकरण, जिम्रास्टिक की बेलैंसिंग बीम, क्रश मैट, पैरलेर बार, रैनवे मैट, स्किपिंग रोप, हैंडबॉल, हैंडबॉल नेट, हॉकी स्टिक, बॉल, जुड़ो मैट, खो-खो पोल, कबड्डïी मैट, लॉन टेनिस नेट, बॉल, रैकेट, वॉलिबॉल पोल, नेट व तार, कुश्ती मैट, योग मैट तथा निशानेबाजी के धनुष व निशाने सहित अन्य आवश्यक सामान की खरीद के आदेश दिए गए हैं।
खेल मंत्री ने बताया कि इन उपकरणों के आने से प्रदेश के खिलाडिय़ों मे नया  जोश भरेगा तथा वे खेलों में अधिक मेहनत से पदक जीतने की ओर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आते ही न केवल नई खेल नीति बनाई थी बल्कि खिलाडिय़ों को उनकी योग्यता के आधार पर मिलने वाली नौकरी एवं धनराशि का कैलेडर भी जारी किया है। इसके फलस्वरूप आज किसी भी खिलाडिय़ों को अपने अधिकार के लिए किसी के पीछे भागने की आवश्यकता नही है।
Have something to say? Post your comment
More Sports News
एडिलेड में भारत ने कंगारुओं को दी पटखनी, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में जीता टेस्ट
ऑस्ट्रेलिया का 7वां विकेट गिरा, भारत जीत से 3 विकेट दूर IND VS AUS: चौथे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 104/4 ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका, शमी ने हैरिस को किया आउट एडिलेड टेस्ट: भारत की पारी 307 रन पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया के सामने 323 रनों का लक्ष्य भुवनेश्‍वर: हॉकी वर्ल्‍ड कप में भारत ने कनाडा को 5-1 से हराया IND VS AUS: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 151/3 IND VS AUS: भारत को बड़ा झटका, कोहली 34 रन बनाकर आउट IND VS AUS: दूसरी पारी में भारत के 100 रन पूरे, कोहली-पुजारा क्रीज पर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रन पर सिमटी, भारत को मिली 15 रनों की बढ़त