Sunday, February 17, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
सोनीपत:गन्नौर में इंडिया इंटरनेशनल हार्टिकल्चर मार्केट में चौथी एग्रीलीडरशीप समिट में मुख्य अतिथि पुरस्कार राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कार्यक्रम में पहुंचेसोनीपत:गन्नौर में इंडिया इंटरनेशनल हार्टिकल्चर मार्केट में चौथी एग्रीलीडरशीप समिट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुँचेबैडमिंटन : सायना का खिताब बरकरार, सौरभ तीसरी बार बने विजेतापुलवामा हमले के सबूत साझा करने पर भारत के साथ सहयोग को तैयार-पाकपंजाब में 11 आईएएस अधिकारी, 66 पीसीएस अधिकारियों का तबादलाअर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरिशियो मैक्री अपने 3 दिवसीय दौरे पर आज भारत आएंगेरांचीः PM मोदी आज हजारीबाग में 3 मेडिकल कॉलेज का उद्धाटन करेंगेगृहमंत्री राजनाथ सिंह आज ओड़िशा के दौरे पर जाएंगे
Sports

खिलाडिय़ों की जरूरतों को पूरा करने के लिए शीघ्र ही नए खेल उपकरण उपलब्ध होंगे:विज

September 26, 2018 04:50 PM
हरियाणा खेलमंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि खिलाडिय़ों की जरूरतों को पूरा करने के लिए शीघ्र ही नए खेल उपकरण उपलब्ध होंगे, इसके लिए आज 50 करोड़ रुपए कीमत के 361 प्रकार के खेल आइटम की खरीद को स्वीकृति प्रदान की गई है।
वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय खरीद कमेटी की बैठक में आज यहां खेलमंत्री ने अधिकारियों को इस खरीद प्रक्रिया को शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए। इससे राज्य के खिलाडिय़ों को खेल के अधिकतर उपकरण प्राप्त होंगे तथा वे खेल को ओर अधिक ऊर्जा एवं हौसले के साथ खेलेंगे।
श्री विज ने बताया कि प्रदेशभर में खिलाडिय़ों की आवश्यकतों को ध्यान में रखते हुए हैमर, हाई जम्प क्रॉस बार, जवेलिन, शॉटपुट, स्टॉप वॉच, टोय बोर्ड, बैडमिंटन रैकेट, बैडमिंटन नेट, बॉक्सिंग दस्ताने, हैडगार्ड, पंचिंग पैड व ग्लोवस, बॉस्केट बॉल, क्रिकेट के बॉल, बैटिंग लेगगार्ड, फुटबॉल व उससे संबंधित खेल उपकरण, जिम्रास्टिक की बेलैंसिंग बीम, क्रश मैट, पैरलेर बार, रैनवे मैट, स्किपिंग रोप, हैंडबॉल, हैंडबॉल नेट, हॉकी स्टिक, बॉल, जुड़ो मैट, खो-खो पोल, कबड्डïी मैट, लॉन टेनिस नेट, बॉल, रैकेट, वॉलिबॉल पोल, नेट व तार, कुश्ती मैट, योग मैट तथा निशानेबाजी के धनुष व निशाने सहित अन्य आवश्यक सामान की खरीद के आदेश दिए गए हैं।
खेल मंत्री ने बताया कि इन उपकरणों के आने से प्रदेश के खिलाडिय़ों मे नया  जोश भरेगा तथा वे खेलों में अधिक मेहनत से पदक जीतने की ओर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आते ही न केवल नई खेल नीति बनाई थी बल्कि खिलाडिय़ों को उनकी योग्यता के आधार पर मिलने वाली नौकरी एवं धनराशि का कैलेडर भी जारी किया है। इसके फलस्वरूप आज किसी भी खिलाडिय़ों को अपने अधिकार के लिए किसी के पीछे भागने की आवश्यकता नही है।
Have something to say? Post your comment