Friday, February 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा सरकार द्वारा आगामी 24 फरवरी, 2019 को फरीदाबाद में राज्य स्तरीय ‘प्लेसमैंट समिट-2019’ समारोह का आयोजन किया जाएगामनोहर लाल 23 फरवरी को जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को समर्पित होगीअपनी सर्वोत्तम खेल नीति के कारण आज हरियाणा खेलों का हब बन गया: mसत्यदेव नारायणकैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आजादी के बाद देश की रक्षा हेतू अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों की याद में दिल्ली में बना राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश को समर्पित होने जा रहा है। इस स्मारक का उदघाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को करेंगेहरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारीकविता जैन ने कहा कि फरीदाबाद जिले में पानी की कमी को पूरा करने के लिए 210 अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने का प्रस्ताव है जिसे जल्द ही कार्यान्वित किया जाएगाअनिल विज ने कहा कि अम्बाला शहर के नागरिक अस्पताल को अपग्रेड करके 300 बिस्तरों का बनाया जाएगा।राम बिलास शर्मा ने कहा कि पृथला क्षेत्र की शहीद किरण शेखावत के नाम पर महिला कालेज खोला जाएगा
Haryana

सोनीपत शहर के विभिन्न सेक्टरों की 83 किलोमीटर लंबी सड़कों का 45 करोड़ रुपये की लागत से कायाकल्प किया जाएगा:कविता जैन

September 22, 2018 06:49 PM

हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती कविता जैन ने कहा कि सोनीपत शहर के विभिन्न सेक्टरों की 83 किलोमीटर लंबी सड़कों का 45 करोड़ रुपये की लागत से कायाकल्प किया जाएगा। इस कार्य को अगले तीन से पांच माह में पूरा कर लिया जाएगा।

श्रीमती जैन आज सोनीपत में इन सेक्टरों में सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रही थी।

        श्रीमती जैन ने कहा कि शहर के सेक्टरों के अंदर बरसात की वजह से बार-बार सड़क टूटने की समस्या का स्थाई समाधान किया जा रहा है। अब इन सड़कों को इंटरलॉक टायलों से बनाया जाएगा। इसके साथ ही सेक्टरों की बाहरी व मुख्य सड़कों को तारकोल से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य को अलले तीन से पांच माह में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य के होने से सेक्टरों में रहने वाले लोगों को फायदा होगा।

        इसके बाद श्रीमती जैन ने शहर के राज मोहल्ला में 21 लाख रुपये की लागत से बनने वाली गलियों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि राज मोहल्ला की इन लोगों की गलियों की समस्या का अब स्थाई समाधान किया जा रहा है और इन सभी गलियों का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को दिए।

        इसके उपरांत शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री ने शांति विहार कालोनी, शादीपुर व पटेल नगर की सभी गलियों में प्रत्येक घर तक पहुंचने वाले पेयजल लाईन का भी शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि अम्रूत योजना के तहत इन गलियों में पाइप लाईन 90 लाख रुपये की लागत से बिछाई जा रही है। यह पाइपलाईन 13 किलोमीटर लंबी होगी और इसका निर्माण कार्य भी निर्धारित समय में पूरा किया जाएगा।

        उन्होंने उपस्थिति लोगों को कहा कि बरसात के बाद जितनी भी सड़कों पर गड्ढे हुए हैं और गलियां खराब हुई हैं उन सभी की मरम्मत व निर्माण कार्य के लिए भी नगर निगम व पीडब्लूडी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा सरकार द्वारा आगामी 24 फरवरी, 2019 को फरीदाबाद में राज्य स्तरीय ‘प्लेसमैंट समिट-2019’ समारोह का आयोजन किया जाएगा मनोहर लाल 23 फरवरी को जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को समर्पित होगी अपनी सर्वोत्तम खेल नीति के कारण आज हरियाणा खेलों का हब बन गया: mसत्यदेव नारायण कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आजादी के बाद देश की रक्षा हेतू अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों की याद में दिल्ली में बना राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश को समर्पित होने जा रहा है। इस स्मारक का उदघाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को करेंगे हरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारी कविता जैन ने कहा कि फरीदाबाद जिले में पानी की कमी को पूरा करने के लिए 210 अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने का प्रस्ताव है जिसे जल्द ही कार्यान्वित किया जाएगा अनिल विज ने कहा कि अम्बाला शहर के नागरिक अस्पताल को अपग्रेड करके 300 बिस्तरों का बनाया जाएगा। राम बिलास शर्मा ने कहा कि पृथला क्षेत्र की शहीद किरण शेखावत के नाम पर महिला कालेज खोला जाएगा राम बिलास शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2018-19 के शैक्षणिक सत्र के दौरान कक्षा प्रथम से लेकर 12वीं तक के सरकारी स्कूलों के अनुसूचित जाति से संबंधित विद्यार्थियों को छात्रवृति के रूप में करीब 106 करोड़ 39 लाख रूपए की राशि वितरित की गई टीम को सरसों तेल के कारखाने में सरसों का एक दाना तक नहीं मिला शुद्ध के लिए युद्ध : नारायणगढ़ में फैक्टरी व दुकानों पर रेड