Thursday, April 25, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गाजियाबादः बिहार से दिल्ली-एनसीआर में हथियार बेचने वाले 3 हथियार तस्कर गिरफ्तारहमारे लिए तो भारत माता की जय भक्ति और वंदे मातरम् का उद्घोष शक्ति है: मोदीPM मोदीः महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बड़ा मुद्दादरभंगा में PM मोदीः ये नया हिंदुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगादरभंगा में PM मोदीः जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगेचंडीगढ़ः नामांकन से पहले बीजेपी दफ्तर पहुंचे बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर और अनुपम खेर अखिलेश यादव का ट्वीटः जनता ने बीजेपी का नया अर्थ निकाला- भागती जनता पार्टीपीएम मोदी बोले- विपक्ष हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की कर रहा तैयारी
Haryana

उपायुक्त ने मौसम विभाग की वर्षा की चेतावनी के लिए जिला वासियों को किया सतर्क

September 22, 2018 02:42 PM
उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि मौसम विभाग द्वारा 24 सितम्बर तक अम्बाला जिला सहित आस-पास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। उन्होंने कहा कि ऐसी वर्षा से नदियों,  नालों और खोलों के पानी का स्तर बढऩे की संभावना रहती है। उन्होंने कहा कि जिलावासी ऐसी स्थिति में नदियों, नालों और खोलों से दूर रहने का प्रयास करें। 
श्रीमती बराड़ ने जिला के सभी सरपंचों, नम्बरदारों, पटवारियों और ग्राम सचिवों को भी निर्देश दिए हैं कि वे नदियों, नालों व खोलों के नजदीक बसे गांवो के लोगों से अपील करें कि वे अधिक पानी की स्थिति में न केवल स्वंय ऐसी जल स्त्रोतों से दूर रहें बल्कि बच्चों व पशुओं को भी दूर रखें। उन्होंने कहा कि पानी के तेज बहाव से किसी प्रकार की अनहोनी न हो, इसलिए सतर्कता रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सभी विभागों को किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के निर्देश जारी कर दिए हैं लेकिन जनता को भी ऐसी स्थिति के प्रति सतर्क रहना चाहिए। 
उन्होंने बाढ़ नियंत्रण कार्यों से जुड़े अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे अधिक पानी के कारण उत्पन्न होने वाली बाढ़ जैसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अपने सभी प्रबन्ध तैयार रखें ताकि आवश्यकता पडऩे पर तुरंत इस्तेमाल हो सकें। उन्होंने कहा कि यदि नालों व खालों के आस-पास ग्राम पंचायतों के सहयोग से चेतावनी बोर्ड भी लगवाएं ताकि वहां से गुजरने वाला हर व्यक्ति सतर्क रह सके। 
उपायुक्त ने जिला की सभी मार्किट कमेटियों के सचिवों को भी निर्देश जारी किए हंै कि वे मंडियो में आने वाले धान व अन्य फसलों को वर्षा से सुरक्षित रखने के लिए आढ़तियों के माध्यम से सभी आवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि खुले में रखे अनाज के भीगने से किसानों और सरकारी एजेंसियों को नुकसान पंहुचता है इसीलिए अनाज की सुरक्षा सुनिश्चित करना मार्किट कमेटी, खरीद एजेंसियों और आढ़तियों की सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने सचिवों को यह भी निर्देश दिए कि वे किसानों को प्रेरित करेें कि वे अधिक वर्षा के समय मंडियों में फसल लेकर न आएं।
 
Have something to say? Post your comment