Friday, February 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा पुलिस में भारी फेरबदल,108 सबइंस्पेक्टर को इधर से उधर कियाचण्डीगढ़: विधानसभा में महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जवाबहरियाणा सरकार द्वारा आगामी 24 फरवरी, 2019 को फरीदाबाद में राज्य स्तरीय ‘प्लेसमैंट समिट-2019’ समारोह का आयोजन किया जाएगामनोहर लाल 23 फरवरी को जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को समर्पित होगीअपनी सर्वोत्तम खेल नीति के कारण आज हरियाणा खेलों का हब बन गया: mसत्यदेव नारायणकैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आजादी के बाद देश की रक्षा हेतू अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों की याद में दिल्ली में बना राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश को समर्पित होने जा रहा है। इस स्मारक का उदघाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को करेंगेहरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारीकविता जैन ने कहा कि फरीदाबाद जिले में पानी की कमी को पूरा करने के लिए 210 अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने का प्रस्ताव है जिसे जल्द ही कार्यान्वित किया जाएगा
Education

24 सितंबर को गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साईंस एंड टैक्नोलोजी, हिसार में ‘स्वच्छ भारत समर इंटर्नशीप स्कीम’ के तहत प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें इंटर्नस द्वारा बनाई गई पेंङ्क्षटग, स्लोगन, चार्ट व अन्य सामग्री प्रदर्शित की जाएगी

September 17, 2018 06:25 PM
 हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा 24 सितंबर को गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साईंस एंड टैक्नोलोजी, हिसार में ‘स्वच्छ भारत समर इंटर्नशीप स्कीम’ के तहत प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें इंटर्नस द्वारा बनाई गई पेंङ्क्षटग, स्लोगन, चार्ट व अन्य सामग्री प्रदर्शित की जाएगी। 
शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि विभाग ने विद्यार्थियों में सेवा भावना को विकसित करने के लिए ‘स्टेट एनएसएस अवार्ड’ (राष्टï्रीय सेवा योजना राज्य अवार्ड) शुरू करने का निर्णय लिया है। हरियाणा में पहली बार यह अवार्ड एनएसएस फाऊंडेशन-डे के अवसर पर 24 सितंबर को दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि राष्टï्रीय सेवा योजना कार्यक्रम हरियाणा सरकार का फ्लैगशिप-प्रोग्राम है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वेच्छा से समाजसेवा के माध्यम से विद्यार्थियों का व्यक्तित्व एवं उनका चरित्र निर्माण करना है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में पूरे देश में स्कूल व कालेज के 36 लाख से ज्यादा एनएसएस वालंटियर हैं जबकि हरियाणा में इनकी संख्या करीब 1.25 लाख है।
उन्होंने बताया कि एनएसएस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यार्थियों एवं उनके समन्वयकों को इस वर्ष पहली बार हरियाणा सरकार द्वारा ‘स्टेट एनएसएस अवार्ड 2017-18’ दिया जाएगा। अब भविष्य में ये अवार्ड प्रति वर्ष दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश से यूनिवर्सिटी व जिला कार्यक्रम समन्वयकों को एक-एक अवार्ड, प्रोग्राम ऑफिसरों को 3 अवार्ड तथा 10 अवार्ड एनएसएस वालंटियरों को दिए जाएंगे। 
प्रवक्ता ने आगे बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा 24 सितंबर को गुरू जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साईंस एंड टैक्नोलोजी, हिसार में ‘स्वच्छ भारत समर इंटर्नशीप स्कीम’ के तहत प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें इंटर्नस द्वारा बनाई गई पेंङ्क्षटग,स्लोगन,चार्ट व अन्य सामग्री प्रदर्शित की जाएगी। 
Have something to say? Post your comment
 
More Education News
दीपालय स्कूल घुसपैठि के छात्रों ने वार्षिक दिवस समारोह के दौरान दिया एक सामाजिक संदेश
यूपी बोर्ड इंटर- हाईस्कूल परीक्षा आज से, 25 अप्रैल तक रिजल्‍ट की उम्‍मीद रजनीकांत ने तमिलनाडु के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष थिरुनावुकारसु से मुलाकात की हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी में 32 कर्मचारियों एवं अधिकारियों की पदोन्नति की गई है जिसमें एक अधिकारी को उप सचिव, 5 सहायक सचिव, 22 अधीक्षक एवं तीन को क्लर्क पद पर पदोन्नत किया गया
पी के आर स्कूल में एकाग्रता व स्मरण शक्ति बढ़ाने हेतु छात्रों के लिए लगाया प्रशिक्षण शिविर
सरकारी स्कूलों में एक से 15 जनवरी तक रहेगी छुट्टियां, आदेश जारी
परिवर्तन स्पेशल स्कूल (पीओ आरडीएसी) सफदरजंग एन्क्लेव में बच्चों के लिए खेल आयोजित किया
अम्बाला के मुरलीधर डीएवी स्कूल के तीन बच्चों ने इंस्पायर अवार्ड स्कीम के अन्तर्गत जीता 30000 रुपये का नकद पुरस्कार
एक नई शुरुआत: दीपालय स्कूल, कालकाजी एक्सटेंशन द्वारा एनसीसी यूनिट का उद्घाटन
Singer ‘locks up’ former tenant over rent dues