Thursday, January 24, 2019
Follow us on
Haryana

विकास कार्य विपक्ष को रास नहीं आ रहे- अनिल विज

September 16, 2018 07:48 PM
स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने अम्बाला छावनी से विकास कार्यों की झडी लगाकर राजनीति में बदलाव लाये हैं और यहीं से विकास की राजनीति शुरू हुई है जिसकी समुचे प्रदेश में ही नहीं आजु-बाजु के प्रदशों में भी लोग शिद्धत से चर्चा करते हैं। श्री विज आज अम्बाला छावनी के रैस्ट हाउस में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की बैठक में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। इस बैठक में भाजपा के तीनों मंडलों के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया जहां उन्हें 15 सितम्बर से लेकर 2 अक्तूबर तक चलने वाले पखवाड़े के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी गई और उनमें सक्रियता से भाग लेने को कहा गया। 
श्री विज ने अम्बाला छावनी में जारी विभिन्न विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि विपक्ष के लोगों को छावनी में हो रहे विकास कार्य रास नहीं आ रहे और वो बिना किसी आधार के लोगों को गुमराह करने में लगे हुए हैं। उन्होने कहा कि अम्बाला छावनी के इस नये नागरिक अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की तारीफ दूर दराज के लोग करते नहीं थकते लेकिन यहां के विपक्षी नेता को ये तारीफ पच नहीं रही। उल्टे-सीधे ब्यानबाजी कर लोगों में भ्रामक प्रचार करते हुए कभी वह चम्बल बन जाने की बात करते हैं तो कभी सारे विकास कार्यों का क्रैडिट लेने की कौशिश करते हैं। लेकिन अम्बाला की जनता बेहतर जानती है कि कौन गोलियां चलाता है और कौन अम्बाला का विकास करवा रहा है। लोग ये भी जानते हैं कि छावनी में नहरी पानी लाने, राजकीय कॉलेज बनवाने, बस स्टैंड बनवाने, बैडमिंटन हाल बनवाने, सीवरेज बिछवाने, सडके बनवाने में किसकी भूमिका है। 
श्री विज ने कहा कि सरकार में रहते उनका सदा प्रयास यही रहा है कि अम्बाला छावनी में ज्यादा से ज्यादा विकास की बडी परियोजनाएं लाएं। इसके लिए दिन रात काम करना पड़ता है। लेकिन विपक्षी लोग इन कामों की तारीफ करने की बजाए आलोचना कर अपना राजनैतिक अस्तित्व कायम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अम्बाला की जनता इतनी जागरूक है कि वह अब केवल और केवल विकास की राजनीति को ही पसंद करती है। उन्होंने कहा कि उन्होने भाजपा कार्यकर्ताओं के सहयोग के साथ अम्बाला छावनी में अनेकों परियोजनाओं को पूरा करने का काम किया है और आज तक कोई ऐसा कार्य नहीं किया जिससे कि उन पर या उनके कार्यकर्ताओं पर कोई उंगली उठा सके। 
उन्होंने 17 सितम्बर से 25 सितम्बर तक चलने वाले सेवा सप्ताह की जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितम्बर  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष में अम्बाला छावनी में महिला मोर्चा की ओर से आर्य समाज मंदिर बंगाली मोहल्ला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 18 सितम्बर से लेकर 21 सितम्बर तक सभी तीनों मंडल अपने-अपने सेवा के प्रकल्प चलायेंगे। 25 सितम्बर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जयंती का आयोजन किया जायेगा। 29 सितम्बर को शौर्य दिवस (सर्जिकल स्ट्राईक) पर शहीदों को नमन कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदों का स्मरण किया जायेगा। 
इस अवसर पर प्रधान सोम चोपडा, ओम सहगल, ललित चौधरी, राजीव डिम्पल, वजिन्द्र चौहान, किरण पाल चौहान, राम बाबू यादव, रवि सहगल, रवि चौधरी, सोनू चौधरी, कुणाल शर्मा, रणधीर सिंह, गुरमीत सिंह, अजय पराशर, सुरजीत सिंह शाहपुरिया समेत अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
 
Have something to say? Post your comment