Tuesday, October 16, 2018
Follow us on
Haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बिजली की दरों पर सब्सिडी देने की महत्वपूर्ण घोषणा से बिजली की दरों में कमी आएगी: कैप्टन अभिमन्यु

September 15, 2018 05:14 PM

हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बिजली की दरों पर सब्सिडी देने की महत्वपूर्ण घोषणा से बिजली की दरों में कमी आएगी और प्रदेश के लाखों परिवारों को सीधा लाभ पहुंचाया है। उन्होंने इसे प्रदेश का एतिहासिक फैसला बताते हुए इसके लिए हलका वासियों व प्रदेश के ढाई करोड़ लोगों की तरफ से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस फैसले से प्रदेश की जनता में बहुत उत्साह है। वित्तमंत्री आज जिला हिसार के गांव राखी गढ़ी में निर्माणाधी यूजियम का निरीक्षण करने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

        वित्तमंत्री ने कहा कि बिजली दरें कम करने के बाद हरियाणा में बिजली इतनी सस्ती हो जाएगी कि लोगों को बिजली चोरी करने की जरूरत ही नहीं रहेगी। सस्ती और 24 घंटे बिजली मिलने से लोगों का जीवन आसान हो जाएगा और इससे पढ़ाई करने वाले बच्चों, घर में रहने वाली महिलाओं, कृषि क्षेत्र तथा उद्यमियों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि नियमों व मानकों का इस्तेमाल करके नारनौंद हलके के सभी 59 गांवों को जगमग योजना का लाभ उठाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं खुद गांव-गांव जाकर लोगों से अपील करूंगा कि वे जगमग योजना का लाभ उठाएं।

        एक सवाल के जवाब में वित्तमंत्री ने कहा कि बिजली के बकाया बिलों की अदायगी के लिए प्रदेश सरकार ने इतिहास की सबसे आकर्षक योजना शुरू की। इसके तहत बकाया बिलों के सरचार्ज व ब्याज माफ करके मूल राशि की प्रतिमाह किश्त बनवाकर जमा करवाने का आसान विकल्प उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि सरकार के विशेष प्रयासों से प्रदेश की चारों बिजली कंपनियां घाटे से बाहर आ गई हैं।

Have something to say? Post your comment