Wednesday, October 24, 2018
Follow us on
Haryana

उपायुक्त ने दूरभाष पर सुनीं लोगों की समस्याएं, दिए समाधान के निर्देश

September 15, 2018 05:02 PM

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज छुट्टी होने के बावजूद लगभग 3 दर्जन से अधिक लोगों की समस्याएं सुनीं तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को फोन करके उनका समाधान करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके साथ नगराधीश डा. विरेन्द्र सिंह भी उपस्थित थे। अधिकांश शिकायतें सडक़ों के निर्माण, अवैध कब्जों व पानी की निकासी को लेकर थीं।
    निमोठ गांव के ठाकुर शर्मा ने उपायुक्त के सामने शिकायत रखी कि उनके गांव की फिरनी का कार्य अधूरा है, इसे पूरा किया जाए। इस पर उपायुक्त ने डीडीपीओ रेवाड़ी को मौका मुआयना कर कार्य पूरा करवाने के निर्देश दिए। महावीर नगर रेवाड़ी के प्रकाश ने शिकायत रखी कि सडक़ बन रही है जिससे धूल उड़ती है। इस पर उपायुक्त ने कहा कि सडक़ का निर्माण होने तक पानी का छिडक़ाव करें ताकि धूल न उड़े। 
    मुकेश कुमार गुप्ता ने शिकायत की कि आरटीए कार्यालय में कार्यरत्त एक कम्प्यूटर आप्रेटर के खिलाफ शिकायत की हुई है, जिस पर अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है। डीसी ने बताया कि सारा मामला उनके संज्ञान में है और 7 दिन के अंदर-अंदर इसकी रिपोर्ट मांगी गई है। मालपुरा गांव के सेवानिवृत अधीक्षक बलबीर ने शिकायत रखी कि बालाजी फैक्ट्रीय में लोहा गलाने का कार्य किया जाता है, जिससे बिमारी होती है। इस पर डीसी ने जांच के आदेश दिए।
    कोसली गांव के अजीत ने शिकायत रखी कि वर्ष 2017 में डस्टबीन की खरीद में गोलमाल है। इस पर उपायुक्त ने बीडीपीओ को जांच के निर्देश दिए। कोसली स्टेशन के ओमप्रकाश ने उपायुक्त को बताया कि भाकली की एक से दो पंचायत बनी है। पंचायत भाकली दो में शिवधाम नहीं बना हुआ है, जिस पर उपायुक्त ने कहा कि शिवधाम का कार्य शुरू हो चुका है तथा शैड लगाई जा चुकी है। इस पंचायत के लिए दो करोड़ रुपए के कार्य मंजूर हुए हैं।
मामडिया असमपुर गांव की रेणु ने कहा कि सौ मीटर गली की फिरनी अधूरी है, जिस पर उपायुक्त शर्मा ने जांच करवाने के निर्देश दिए। खोरी गांव के राधेश्याम भारद्वाज ने उपायुक्त को बताया कि उनके खेत में आग लग गई थी और अब तक कोई मदद नहीं हुई है। इस पर उपायुक्त ने डीआरओ से जांच करवाने के आदेश दिए। जीवन राम गर्ग ने शिकायत की कि अनाज मंडी के गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं। इस पर डीसी ने बताया कि इसके आदेश दिए जा चुके हैं। 
धारूहेड़ा के रामफल शर्मा ने शिकायत की कि सैक्टर 6 में दिन के समय स्ट्रीट लाईट जलती है। उपायुक्त ने मौके पर ही संपदा अधिकारी हुडा को दूरभाष करवाकर लाईट बंद करवाने के आदेश दिए। आकेड़ा गांव के विक्रम जो कि दिव्यांग हैं, ने रोजगार के लिए उपायुक्त से आग्रह किया। उपायुक्त ने कहा कि इसके लिए वो आपकी नि:शुल्क कोचिंग करा देंगे। 

Have something to say? Post your comment