Thursday, December 13, 2018
Follow us on
Haryana

मनोहर लाल ने पुलिस लाईन रोहतक में दो नये बैरक बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी

September 02, 2018 04:05 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पुलिस लाईन रोहतक में दो नये बैरक बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इन भवनों के निर्माण पर साढे़ तीन करोड़ रुपए की राशि खर्च की जायेगी।

सहकारिता राज्य मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के पुलिस जवानों को बेहतर ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से राज्य सरकार करोड़ों रुपए की राशि खर्च कर रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस आवास निगम के लिए वार्षिक बजट योजना में 410 करोड़ रुपए की राशि अनुमोदित की जा चुकी है और इसमें से 300 करोड़ रुपए की राशि भवन निर्माण के कार्य पर खर्च होगी। उन्होंने कहा कि 300 करोड़ रुपए में से 59.28 करोड़ रुपए पहले चरण में खर्च किये जायेंगे।

        ग्रोवर ने बताया कि पुलिस लाईन रोहतक में दो नये बैरक बनाये जायेंगे और वित्त वर्ष 2018-19 में इन दो बैरकों के निर्माण पर 350 लाख रुपए की राशि खर्च की जायेगी। उन्होंने बताया कि इन बैरकों के निर्माण के लिए 892.21 लाख रुपए की कुल राशि खर्च करने की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि पुलिस लाईन रोहतक में वर्षों पुरानी चार बैरक है जो जर्जर हो चुकी है। इन बैरकों को तोड़ने का कार्य एक सप्ताह में आरंभ हो जायेगा। उन्होंने बताया कि तीन-तीन मंजिल की बनने वाली इन दोनों बैरकों में कमरे, गलियारा व बालकॉनी आदि की सुविधा होगी।

        सहकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल में रोहतक में अनेक विकास कार्य करवाये है। उन्होंने कहा कि शहर के बीचों-बीच 152 करोड़ रुपए की लागत से ऐलीवेटिड रोड़ का निर्माण कार्य करवाया गया है और 350 करोड़ रुपए की लागत से ऐलीवेटिड रेलवे ट्रेक का काम भी आरंभ हो गया है। इसके अलावा पुराने रोहतक शहर और बाहरी कॉलोनियों में सीवरेज व पानी के लिए 251 करोड़ रुपए की राशि मंजूर करवाई गई है। उन्होंने कहा कि 220 करोड़ रुपए खर्च करके शहर की सड़कों को मजबूत बनाया गया है। ग्रोवर ने कहा कि आने वाले समय में विकास की गति को और भी तेज किया जायेगा।

Have something to say? Post your comment