Tuesday, October 16, 2018
Follow us on
Haryana

राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स ने जिला सोनीपत से दो लोगो को गिरफतार कर उनके कब्जे से लगभग 1 करोड 50 लाख रुपये कीमत की 490 ग्राम हेरोईन बरामद की

August 27, 2018 07:29 PM

पंचकूला -27 अगस्त- हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेष मे नशा तस्करी को रोकने के लिए सीमावर्ती राज्यों के साथ मिलकर किए जा रहे सामूहिक प्रयासों के फलस्वरुप आज राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स ने जिला सोनीपत से दो लोगो को गिरफतार कर उनके कब्जे से लगभग 1 करोड 50 लाख रुपये कीमत की 490 ग्राम हेरोईन बरामद की है।

  पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजेन्द्र व साहब सिंह निवासी रसीदा जिला जीन्द केे रूप में की गई है। दोनों आरोपियों को एसटीएफ की टीम ने खन्दराई मोड़ गोहाना़ की सीमा से गिरफ्तार किया है।  गिरफतार आरोपियो से प्रारम्भिक पूछताछ करने पर अपने किये अपराध की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया कि इस अवैध हेरोईन को निजामु्दीन रेलवे स्टेषन दिल्ली के नजदीक रह रहे अपने साथी राजू नाम के युवक से खरीद कर लाते थे और इस हेरोईन को गोहाना, जीन्द, नरवाना, पातड़ा व खनौरी पंजाब में बेचना था। इस हेरोईन की मार्किट मे कीमत लगभग 1.5 करोड़ रूपये बताई जा रही है। गिरफतार आरोपी राजेन्द्र पहले भी मादक पदार्थ रखने की तीन घटनाओ में गिरफतार किया जा चुका है।

इसी बीच पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 सन्धू ने एसटीएफ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा राज्य में नशीली दवाओं की तस्करी को रोकने व ऐसी प्रथाओं में शामिल या समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ कानून अनुसार कठोर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने नागरिकों से निडरता से आगे आकर नशा तस्करों से संबंधित जानकारी सांझा करने का आहवान करते हुए कहा कि ड्रग के खिलाफ इस जंग को आमजन के सक्रिय सहयोग और सहयोग से जीता जा सकता है।

उन्होनें बताया कि एस0टी0एफ0 की टीम अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों की खोज में खन्दराई मोड़ गोहाना़ की सीमा में मौजूद थी कि इन्हे अपने विष्वस्त सूत्रों से पता चला कि दो व्यक्ति पंजाब नम्बर की स्पलैण्डर मोटरसाईकिल पर अवैध रूप से हेरोईन लेकर इधर से आने वाले हैं। इस सूचना पर पुलिस पार्टी द्वारा अविलम्ब कार्यवाही करते हुये ट्रैप लगा दी। कुछ समय उपरान्त दो व्यक्तियों को उक्त मोटरसाईकिल पर आता देख रूकने का इशारा किया। पर्यवेक्षण अधिकारी की उपस्थिति में तलाशी लेने पर इसके कब्जा से अवैध हेराईन मिली। जिसका बाद मे वजन करने पर 490 ग्राम मिला। गिरफतार आरोपियो के विरूद्ध मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम के अन्र्तगत थाना ष्षहर गोहाना में अभियोग दर्ज किया गया है। गिरफतार आरोपियो को न्यायालय में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। शीघ्र ही घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी गिरफतार कर लिया जायेगा।

Have something to say? Post your comment