Tuesday, October 16, 2018
Follow us on
Haryana

विज ने स्वास्थ्य महानिदेशक को सोनीपत में कांग्रेस की साइकिल रैली के दौरान एंबूलेंस के सामने पैदा हुए अवरोध से हुई नवजात की मौत की जांच रिपोर्ट 24 घंटे में देने के निर्देश

August 23, 2018 04:42 PM

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने स्वास्थ्य महानिदेशक को सोनीपत में कांग्रेस की साइकिल रैली के दौरान एंबूलेंस के सामने पैदा हुए अवरोध से हुई नवजात की मौत की जांच रिपोर्ट 24 घंटे में देने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से पुलिस कार्रवाई करने हेतु बात की है।    
    स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सोनीपत पुलिस अधिक्षक को एसआईटी गठित कर शीघ्र जांच एवं आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है ताकि दोषी लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि पीडि़त पक्ष से इस संबंध में शिकायत मिलने पर तुरन्त मामला दर्ज करने का कहा गया है। ज्ञात रहे कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर द्वारा सोनीपत में निकाली जा रही साईकिल रैली में एंबूलेंस फंस जाने से नवजात बच्चे की मौत हो गई थी।
    श्री विज ने मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि किसी भी सूरत में एंबुलेंस को इस तरह रोके जाना असहनीय एवं अमानवीय है। उन्होंने कहा कि यह बताया जा रहा है कि अशोक तवर की रैली में कांग्रेस कार्यकर्ता एंबुलेंस के आगे डांस करते रहे और एंबुलेंस को काफी देर तक असहाय अवस्था में खड़ा रहना पड़ा, जिसके कारण नवजात बच्चा असामयिक मौत का ग्रास बन गया। यह गंभीर मामला है, जिसकी जांच में दोषी पाएं जाने वाले लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Have something to say? Post your comment