Wednesday, December 12, 2018
Follow us on
Haryana

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अम्बाला शहर में मंडलायुक्त करेंगे ध्वजारोहण

August 10, 2018 05:30 PM
जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में देश की सांस्कृतिक एकता की झलक दिखाई देगी। इस कार्यक्रम में जहां हरियाणवी संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत होंगे, वहीं पंजाबी भंगड़ा और राजस्थानी नृत्य भी कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहेंगे। स्कूली बच्चों द्वारा नई अनाज मंडी अम्बाला शहर में इन कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है और आज नगराधीश सुशील कुमार ने इन कार्यक्रमों का अवलोकन किया। उन्होंने पी.टी. शो, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और मार्च पास्ट कार्यक्रमों में और अधिक सुधार करने के निर्देश भी दिए।
नगराधीश ने बताया कि इस वर्ष जिला स्तरीय समारोह में अम्बाला मण्डल के आयुक्त विवेक जोशी ध्वजारोहण करेंगें और परेड की सलामी लेंगे। इस कार्यक्रम में 10 विद्यालयों के लगभग 1000 विद्यार्थियों द्वारा सामूहिक पी.टी. शो का आयोजन किया जाएगा जबकि जवाहर नवोदय विद्यालय कौलां के विद्यार्थी डम्बल शो प्रस्तुत करेंगे। भंगड़ा नृत्य पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल अम्बाला शहर के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा जबकि हरियाणवी नृत्य सोहन लाल डीएवी पब्लिक स्कूल की छात्राएं प्रस्तुत करेंगी। राजस्थानी नृत्य एसए जैन मॉडल स्कूल अम्बाला शहर के विद्यार्थी प्रस्तुत करेंगे। इसी प्रकार मार्च पास्ट और पी.टी. शो में बैंड की धुन पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल तथा अम्बाला पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा प्रस्तुत की जाएगी और राष्ट्रगान भी एसए जैन मॉडल स्कूल के विद्यार्थी प्रस्तुत करेंगे। 
कार्यक्रम में जिला पुलिस, जिला महिला पुलिस, राजकीय रेलवे महिला पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, स्काउटस, गल्र्ज गाइड की टुकडिय़ां मार्च पास्ट में शामिल होंगी। नगराधीश ने बताया कि इस कार्यक्रम में जिला के स्वतंत्रता सेनानियों, युद्ध वीरांगनाओं, शहीदों के परिजनों, विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले नागरिकों, अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों, खिलाडिय़ों और विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह के जिला स्तरीय कार्यक्रम की फुलड्रैस रिहर्सल 13 अगस्त को होगी। उन्होने जिलावासियों से अपील की है कि वे इस राष्ट्रीय पर्व में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर देश के शहीदों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करें।
Have something to say? Post your comment