Wednesday, December 12, 2018
Follow us on
Haryana

स्वास्थ्य मंत्री ने नन्हेड़ा में उपलब्ध करवाई स्ट्रीट लाईट सुविधा-पूरा क्षेत्र हुआ रोशनी से जगमग

August 10, 2018 04:21 PM
स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने वार्ड नम्बर 16 के नन्हेड़ा वासियों की पुरानी चली आ रही मांग को पूरा किया है और इस क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। शाम ढलते ही स्ट्रीट लाईटों की रोशनी से पूरा नन्हेड़ा क्षेत्र जगमग हो जाता है।
श्री विज ने नन्हेड़ा वासियों को इस सुविधा की मुबारकबाद देते हुए कहा कि नगर निगम में शामिल होने के बावजूद यह क्षेत्र मूलभूत सुविधाओं से वंचित था। उन्होंने बताया कि अब इस क्षेत्र में सडक़, पेयजल सहित अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार वायदे करने की बजाए काम करने में विश्वास रखती है और  नगर निगम के साथ-साथ अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांवो में भी शहरों जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
नगर निगम के कार्यकारी अभियंता आर.डी. धीमान ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा नन्हेड़ा क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट सुविधा के लिए सरकार से 31.11 लाख रुपए की राशि स्वीकृत करवाई थी। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा इस क्षेत्र में लाईटें लगवाकर इस मांग को पूरा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस पूरे क्षेत्र में 156 स्ट्रीट लाईटें लगवाई गई हैं। यह सभी लाईटें 72 वाट क्षमता की हैं।
यह लम्बित मांग पूरी होने से नन्हेड़ा वासियों में प्रसन्नता की लहर है और उन्होंने यह सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया है। श्री विज का आभार व्यक्त करने वालों में मुख्य रूप से पार्षद ललिता प्रसाद,  रवि चौधरी, जगन्नाथ, भीमसेन, सतीश, त्रिलोक चंद, सुशील कुमार, राहुल, शीतल प्रसाद, मीना देवी, श्रवण कुमार, भारत, खेमचंद, देवराज, महेंन्द्र कुमार, खडग सिंह, बॉबी, जीतराम, पिंटू, अनिल कुमार, पप्पू भोला, गोल्डी, केवल, विक्की, क्लोडा राम, करतार सिंह, प्रेम सिंह, जगदीश, आशु, संजू, अमित कुमार, राम अवतार, विजय कुमार, मुरारी लाल एवं गौरव इत्यादि शामिल हैं। इन लोगों का कहना है कि वे पिछले कईं वर्षों से इस सुविधा की मांग कर रहे थे लेकिन किसी भी पूर्व सरकार ने जनता की इस जायज मांग की ओर ध्यान नही दिया। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाईट की सुविधा न होने से जहां सुरक्षा की दृष्टि से यहां के लोगों के सामने एक बड़ी समस्या पेश आती थी, वहीं दिन ढलने के बाद वृद्ध लोगों व आम नागरिकों को अंधेरे में आने जाने में भी दिक्कत पेश आती थी। उन्होंने कहा कि अंधेरे का लाभ उठाकर असामाजिक तत्व समय-समय पर इस क्षेत्र में चोरी जैसी वारदातें भी करते थे। स्ट्रीट लाईट लगने से अब इन तमाम समस्याओं से निजात मिली है। 
Have something to say? Post your comment