Monday, October 22, 2018
Follow us on
Haryana

विदेशों में आयोजित व्यापार मेलों में भी अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी हरियाणा की औद्योगिक ईकाइयां:डी एस ढेसी

August 10, 2018 03:38 PM
हरियाणा की औद्योगिक ईकाइयां अब विदेशों में आयोजित किये जाने वाले व्यापार मेलों में भी अपने उत्पादों का प्रदज़्शन करेंगी ताकि प्रदेश में नियाज़्त को बढावा मिल सके। यह निणज़्य आज हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी की अध्यक्षता में व्यापार मेला प्राधिकरण हरियाणा की 29वीं गवनिंज़्ग बॉडी की बैठक लिया गया।
श्री ढेसी ने बताया कि हरियाणा में छोटे और मध्यम इकाइयों को अधिक से अधिक प्रोत्साहित किया जायेगा। उन्होने बताया कि हरियाणा के उद्योगपति, भारत व्यापार संवधज़्न संगठन (आईटीपीओ) के माध्यम से 8 से 16 सितंबर 2018 तक ग्रीस के थेस्सलोनिकी तथा दिसंबर 2018 में मिलान , इटली में होने वालेे एएफएल आटिज़्गियानो अंतरराष्टीय मेले में भी हिस्सा लेगें।
उन्होने बताया कि 14 नवंबर  2018 से शुरू होने वाले  भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के अलावा जनवरी माह वाराणसी, उत्तरप्रदेश में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस, फरवरी/माचज़् 2019 में प्रगति मैदान, दिल्ली होने वाले आजीविका तथा माचज़् 2019 में प्रगति मैदान, दिल्ली में होने वाले आहार मेले में भी व्यापार मेला प्राधिकरण हरियाणा हिस्सा लेगा।
श्री ढेसी ने प्राधिकरण के अधिकारियों को अपनी गतिविधियां बढाने ,रियल ऐस्टेट, शिक्षा तथा कृषि से संबधित मेलों को लगाने की संभावनाओ को तलाशने एवं कैलैंडर तैयार करने के लिए भीे निदेज़्ष दिये। बैठक में वित वषज़् 2018-19 के 2करोड 85 लाख रूपये के बजट तथा व्यापार मेला प्राधिकरण, हरियाणा की वेबसाइट तैयार करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी बैठक में दी गई।
बैठक में बताया गया कि 14 नवंबर  2018 से शुरू होने वाले  भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले-2018 का थीम ग्रामीण भारत में माइक्रो, लघु और मध्यम उद्यम होगा। 
बैठक में बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी के दास, शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती ज्योति अरोडा, वित विभाग के प्रधान सचिव श्री टी वी एस एन प्रसाद, हरियाणा व्यापार मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक श्री विवेक जोशी व प्रशासक श्रीमती जी अनुपमा, हरियाणा राज्य औद्योगिक आधारभूत विकास निगम के प्रबंध निदेशक श्री टी एल सत्यप्रकाश तथा सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के महानिदेशक श्री समीरपाल सरों उपस्थित थे।
Have something to say? Post your comment