Friday, October 19, 2018
Follow us on
Delhi

शीला का विदेश में इलाज कराएगी दिल्ली सरकार

August 10, 2018 06:15 AM

COURSTEY NBT AUG 10

शीला का विदेश में इलाज कराएगी दिल्ली सरकार
Bhupender.Sharma
@timesgroup.com

 

दिल्ली सरकार ने राजनीतिक लड़ाई को दूर रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के विदेश में इलाज कराने के आग्रह को पूरा करने की तैयारी कर ली है। शीला दीक्षित ने अपनी हॉर्ट वॉल्व रीप्लेसमेंट सर्जरी फ्रांस में करवाने के लिए कुछ दिन पहले दिल्ली सरकार के डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज (डीजीएचएस) को लेटर लिखा था और जल्द फैसला लेने को कहा था। साथ में फॉर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉर्ट इंस्टिट्यूट के चेयरमैन डॉ. अशोक सेठ का लेटर भी लगाया गया था, जिन्होंने फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में सर्जरी कराने की सलाह दी थी। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने फॉर्टिस हॉस्पिटल के चेयरमैन की सलाह पर फैसला लेने के लिए चार सदस्यों की एक्सपर्ट कमिटी बनाने को मंजूरी दे दी है। कमिटी को भी कहा गया है कि वह जल्द अपनी रिपोर्ट दे ताकि पूर्व मुख्यमंत्री विदेश जाकर सर्जरी करवा सकें।

नियमों के मुताबिक, दिल्ली के मंत्री, पूर्व मंत्री, विधायक और पूर्व विधायकों का दिल्ली के अस्पतालों में इलाज करवाए जाने का नियम है लेकिन विदेश में इलाज को लेकर कुछ प्रक्रिया है, जिनके आधार पर फैसला लिया जाता है।

Have something to say? Post your comment
 
More Delhi News
दिल्लीः सोमवार तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया आशीष पांडे दिल्ली में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा ND तिवारी का पार्थिव शरीर दिल्ली के साकेत हॉस्पिटल में हुआ नारायण दत्त तिवारी का निधन दिल्लीः मुंडका में 2 दिन पहले मिला लड़की का शव, हत्या का केस दर्ज, जांच शुरू दिल्लीः आशीष पांडे ने पटियाला हाउस कोर्ट में सरेंडर किया दिल्ली में हवा की क्वालिटी बदतर हुई, ओखला में स्थिति सबसे खराब दिल्ली में ‘बहुत खराब’ हुई हवा दिल्ली में 22 अक्टूबर को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, डीलर एसोसिएशन का ऐलान दिल्ली: वजीराबाद फ्लाई-ओवर पर ट्रक-बस की टक्कर, कई लोग घायल दिल्‍ली: होटल में बंदूक लहराने के आरोपी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी