Monday, December 10, 2018
Follow us on
Haryana

हरियाणा पुलिस द्वारा जिला सिरसा में एनडीपीएस अधिनियम के तहत तीन अलग-अलग मामलों में 71 ग्राम से अधिक हेरोइन के साथ तीन अरोपियों को गिरफतार किया

August 09, 2018 05:39 PM
हरियाणा पुलिस द्वारा जिला सिरसा में एनडीपीएस अधिनियम के तहत तीन अलग-अलग मामलों में 71 ग्राम से अधिक हेरोइन के साथ तीन अरोपियों को गिरफतार किया है।
 
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पकडे गए आरोपियों की पहचान गोपाल निवासी भादरा बाजार, काठ मंडी सिरसा, औम प्रकाश निवासी जेजे कालोनी सिरसा व कर्ण सिंह निवासी गांव पिपली के रुप में हुई है। पुलिस द्वारा आरोपी गोपाल के कब्जे से 50 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है, जबकि औम प्रकाश और कर्ण सिंह को क्रमशः 11 ग्राम 6 मिलीग्राम व 10 ग्राम हेरोइन के साथ पकडा गया है।
 
पकडे गए आरोपियों से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर इस संबंध में उक्त आरोपियों के अलावा 6 अन्य लोगों के खिलाफ भी एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है। पकडे गए तीनों आरोपियों काे रिमांड पर लेकर हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुडे अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अन्य आरोपियों की गिरफतारी के प्रयास जारी हैं। 
 
 इसी बीच, पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 संन्धू ने कहा कि पुलिस द्वारा राज्य में नशीली दवाओं की तस्करी को रोकने व ऐसी प्रथाओं में शामिल या समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ कानून अनुसार कठोर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि नागरिकों को आगे आकर नशा तस्करों से संबंधित जानकारी सांझा करना चाहिए ताकि इस बुराई को जल्द से जल्द खत्म किया जा सके।
 
श्री संधू के निर्देशानुसार मादक पदार्थों की तस्करी और नशे के खिलाफ जिला पुलिस द्वारा सिरसा में विशेषकर राजस्थान और पंजाब की सीमा से लगते इलाकों में प्रबल प्रहार अभियान शुरू किया गया है, जिसके सार्थक परिणाम आ रहे हैं। 
Have something to say? Post your comment