Tuesday, October 16, 2018
Follow us on
Haryana

मनोहर लाल 15 अगस्त, 2018 को हिसार हवाई अड्डे का उदघाटन करेंगे

August 08, 2018 06:23 PM
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 15 अगस्त, 2018 को हिसार हवाई अड्डे का उदघाटन करेंगे। हिसार हवाई अड्डा राज्य का पहला लाईसेंस प्राप्त हवाई अड्डा होगा।  
यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अधिकारियों ने आज हवाई अड्डे में चल रहे निर्माण कार्यों और पूरे किये गए कार्यों का निरीक्षण किया। 
उदघाटन से पहले की तैयारियों के सम्बंध में नागरिक उड्डयन सलाहकार श्री अशोक सांगवान और हिसार के उपायुक्त, श्री अशोक कुमार मीणा ने हवाई अड्डा कार्यालय में अधिकारियों के साथ एक बैठक की और हवाई अड्डे पर बिजली,पानी,संचार सेवाओं, अग्निशमन, पुलिस पोस्ट और अन्य सुविधाओं की स्थिति के बारे में विचार-विमर्श किया। अधिकारियों के लिए इसके सम्बंध में डैडलाइन निर्धारित की। 
प्रदेश के पहले लाईसेंस प्राप्त हवाई अड्डे के उदघाटन की तैयारियां पूरे जोरों पर हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की एक टीम 10 अगस्त को हवाई अड्डे का दौरा करेगी और दो दिनों तक तैयार किये गए कार्यों का निरीक्षण करेगी। निर्धारित समय के भीतर उनके सुझावों और आपतियों का अनुसरण किया जाएगा ताकि लाईसेंस प्राप्त करने में कोई समस्या न हो। इसी प्रकार, 13 अगस्त को हवाई अड्डे का ऑडिट होगा और अगले सप्ताह के दौरान एक या अन्य टीम तैयारियों का जायजा लेने के लिए हवाई अड्डे का दौरा करेंगी।
हिसार के उपायुक्त, श्री अशोक कुमार मीणा ने यात्रियों के लिए बनाए गए प्रवेश द्वार, प्रतीक्षा कक्ष, यात्रियों के सामान के निरीक्षण के लिए स्थापित की जा रही एक्स-रे मशीन तथा अन्य निर्माण गतिविधियों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने रनवे का भी निरीक्षण किया और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की आज से हड़ताल, 4100 बस नहीं चलेंगी मर्डर केस में आज संत रामपाल को सुनाई जा सकती है सजा भिवानी:बस स्टैंड परिसर में भारी पुलिस बल तैनात चरखीदादरी- प्रशासनिक प्रबंधों के सामने बेबस हुए कर्मचारी भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच चार बजे दिल्ली के लिए पहली बस रवाना चक्का जाम के वावजूद दादरी से चंडीगढ़ को रवाना हुई दूसरी बस भिवानी में भी हड़ताल बे असर ज़िलाधीश डाक्टर अंशज सिंह और पुलिस कप्तान गंगाराम पूनिया और SDM सतीश कुमार ख़ुद कर रहें बस स्टेण्ड पर मोनीटरिंग Chief justice asks states, UT to screen all security officers 'केवल सरकार चाहती है कि हरियाणा में चलें प्राइवेट बसें' दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण आपातकाल लागू