Thursday, July 18, 2019
Follow us on
 
Haryana

6 अगस्त, 2018 को एनडीआरआई, करनाल में ‘स्तनपान-बच्चों का मूल मानव अधिकार’ विषय पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा

August 02, 2018 01:31 PM
 हरियाणा मानव अधिकार आयोग द्वारा महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना,जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के सहयोग से 6 अगस्त, 2018 को एनडीआरआई, करनाल में ‘स्तनपान-बच्चों का मूल मानव अधिकार’ विषय पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे जबकि हरियाणा के महाधिवक्ता श्री बलदेव राज महाजन इस अवसर पर सम्मानित अतिथि होंगे। इसके अतिरिक्त, आयोग के अध्यक्ष श्री न्यायमूर्ति सतीश कुमार मित्तल और आयोग के सदस्य श्री न्यायमूर्ति के.सी.पूरी भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। 
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रात: 10.30 बजे मुख्य अतिथि के आगमन एवं दीप प्रज्जवलन के साथ होगा। आयोग के सदस्य श्री न्यायमूर्ति के.सी.पूरी स्वागत अभिभाषण देंगे। इसके अतिरिक्त, स्कूली बच्चों द्वारा स्किट एवं प्ले का मंचन करने के अतिरिक्त स्तनपान पर गीत भी प्रस्तुत किए जाएंगे। 
इस अवसर पर मैक्स अस्पताल, दिल्ली के बाल विशेषज्ञ(नियोनेटोलॉजिस्ट)डॉ. अजय प्रकाश मेहता नवजात शिशुओं को स्वस्थ रखने में स्तनपान के महत्व बारे जानकारी देंगे। इसके अतिरिक्त, आयोग के अध्यक्ष श्री न्यायमूर्ति सतीश कुमार मित्तल एवं हरियाणा के महाधिवक्ता श्री बलदेव राज महाजन भी उपस्थित लोगों को सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम का समापन राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी के अभिभाषण तथा पुरस्कार वितरण के साथ होगा। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पूर्व अनुमति के बिना अपने किसी भी कर्मचारी या अधिकारी की अल्प अवधि प्रतिनियुक्ति न करें: मनोहर लाल
सोनीपत:राहगिरों से लूट का षड़यन्त्र रचते 4 बदमाश काबू
21 जुलाई के मुख्यमंत्री के प्रस्तावित आगमन के दृष्टिïगत तैयारियां पूरी रखें सम्बन्धित अधिकारी:शरणदीप कौर बराड़ प्रदेश में वोट बनवाने के लिए आयोजित किया जाएगा विशेष अभियान:राजीव रंजन
अम्बाला:भव्य और शानदार तरीके से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह:शरणदीप कौर बराड़
सिरसा:400 किलोग्राम डोडा पोस्त, 880 ग्राम अफीम बरामद
हरियाणा सरकार ने जिला पंचकूला की ग्राम पंचायत काजमपुर को खण्ड बरवाला से निकाल कर खण्ड रायपुररानी में जोडऩे का निर्णय लिया यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा प्रमुख मायावती के भाई आनंद पर आयकर का शिकंजा कसा HARYANA-जलभराव से खराब धान की फसल का नहीं मिलेगा बीमा क्लेम नियम बदला : जलभराव पर केवल मक्का का, ओलावृष्टि व भूस्खलन से खराब धान FARIDABAD-5.67 करोड़ से 189 वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगे, कहीं कूड़ा भरा तो किसी में काला पानी बारिश में कैसे होगा वाटर रिचार्ज