Friday, February 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा सरकार द्वारा आगामी 24 फरवरी, 2019 को फरीदाबाद में राज्य स्तरीय ‘प्लेसमैंट समिट-2019’ समारोह का आयोजन किया जाएगामनोहर लाल 23 फरवरी को जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को समर्पित होगीअपनी सर्वोत्तम खेल नीति के कारण आज हरियाणा खेलों का हब बन गया: mसत्यदेव नारायणकैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आजादी के बाद देश की रक्षा हेतू अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों की याद में दिल्ली में बना राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश को समर्पित होने जा रहा है। इस स्मारक का उदघाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को करेंगेहरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारीकविता जैन ने कहा कि फरीदाबाद जिले में पानी की कमी को पूरा करने के लिए 210 अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने का प्रस्ताव है जिसे जल्द ही कार्यान्वित किया जाएगाअनिल विज ने कहा कि अम्बाला शहर के नागरिक अस्पताल को अपग्रेड करके 300 बिस्तरों का बनाया जाएगा।राम बिलास शर्मा ने कहा कि पृथला क्षेत्र की शहीद किरण शेखावत के नाम पर महिला कालेज खोला जाएगा
Haryana

मनोहर लाल ने नगर निगम सोनीपत के नए स्वरूप को मंजूरी प्रदान कर दी

July 25, 2018 05:04 PM
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने नगर निगम सोनीपत के नए स्वरूप को मंजूरी प्रदान कर दी है। अधिकारियों से रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार द्वारा इस बदलाव को मंजूरी प्रदान की गई है, जिसकी अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। 
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि नगर परिषद को नगर निगम बनाते समय इसके दायरे को बढ़ाते हुए कुछ गांवों को शामिल किया था। लेकिन कुछ समय पूर्व इनमें से कुछ गांवों के ग्रामीणों ने नगर निगम विरोध समिति के माध्यम से निगम की सीमा से बाहर आने की मांग की थी। निगम में शामिल कुछ गांवों के विरोध के बाद सरकार ने मंडलायुक्त रोहतक की अध्यक्षता में प्रशासनिक अधिकारियों की एक कमेटी बनाते हुए नगर निगम के नए स्वरूप पर रिपोर्ट मांगी थी। इस कमेटी में शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय के प्रतिनिधि, विकास एवं पंचायत विभाग का प्रतिनिधि, उपायुक्त सोनीपत, जिला नगर योजनाकार तथा आयुक्त नगर निगम सोनीपत को शामिल किया गया था। 
मंत्री ने बताया कि उनके प्रस्ताव पर विचार करते हुए नगर निगम सोनीपत की वर्तमान सीमा से गांव मुर्शीदपुर, मुकीमपुर, दीपालपुर, खेवड़ा, हरसाना खुर्द, हरसाना कलां तथा नसीरपुर बांगड़ को बाहर किया गया है। वहीं मुरथल, नांगल खुर्द, कुमासपुर, किशोरा, जोशी चौहान, बहालगढ़, असावरपुर, बैंयापुर के राजस्व दायरे का आंशिक क्षेत्र तथा बढख़ालसा (भाग), ककरोई (भाग), महलाना (भाग), भिगान (भाग), हसनपुर (भाग), इब्राहिमपुर कुराड़ (भाग) के कुछ भाग को नगर निगम सीमा में शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसकी अधिसूचना जारी होने के बाद नगर निगम सोनीपत के नए स्वरूप के अनुसार आगामी विकास कार्यों का खाका तैयार किया जाएगा, ताकि आमजन को बेहतर जनसुविधाएं मुहैया कराई जा सकें। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा सरकार द्वारा आगामी 24 फरवरी, 2019 को फरीदाबाद में राज्य स्तरीय ‘प्लेसमैंट समिट-2019’ समारोह का आयोजन किया जाएगा मनोहर लाल 23 फरवरी को जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को समर्पित होगी अपनी सर्वोत्तम खेल नीति के कारण आज हरियाणा खेलों का हब बन गया: mसत्यदेव नारायण कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आजादी के बाद देश की रक्षा हेतू अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों की याद में दिल्ली में बना राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश को समर्पित होने जा रहा है। इस स्मारक का उदघाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को करेंगे हरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारी कविता जैन ने कहा कि फरीदाबाद जिले में पानी की कमी को पूरा करने के लिए 210 अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने का प्रस्ताव है जिसे जल्द ही कार्यान्वित किया जाएगा अनिल विज ने कहा कि अम्बाला शहर के नागरिक अस्पताल को अपग्रेड करके 300 बिस्तरों का बनाया जाएगा। राम बिलास शर्मा ने कहा कि पृथला क्षेत्र की शहीद किरण शेखावत के नाम पर महिला कालेज खोला जाएगा राम बिलास शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2018-19 के शैक्षणिक सत्र के दौरान कक्षा प्रथम से लेकर 12वीं तक के सरकारी स्कूलों के अनुसूचित जाति से संबंधित विद्यार्थियों को छात्रवृति के रूप में करीब 106 करोड़ 39 लाख रूपए की राशि वितरित की गई टीम को सरसों तेल के कारखाने में सरसों का एक दाना तक नहीं मिला शुद्ध के लिए युद्ध : नारायणगढ़ में फैक्टरी व दुकानों पर रेड