Monday, December 10, 2018
Follow us on
Haryana

बावल में 10 एकड भूमि पर बनने वाले लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान यूनिवर्सिटी हिसार का रिजनल सैंटर खुल जाने से दक्षिणी हरियाणा के बच्चों को लाभ होगा: डा. बनवारी लाल

July 24, 2018 05:18 PM

हरियाणा के जनस्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि बावल में 10 एकड भूमि पर बनने वाले लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान यूनिवर्सिटी हिसार का रिजनल सैंटर खुल जाने से दक्षिणी हरियाणा के बच्चों को लाभ होगा तथा यहां के बच्चों को शिक्षा के लिए हिसार नहीं जाना पडेगा। डा. बनवारी लाल ने कहा कि इस रिजनल सैंटर में अनेक कोर्स शुरू किये जाएगें इन कोर्स को करने के बाद विद्यार्थियों के पास सरकार और गैर सरकारी नौकरियों के अलावा विदेेश में जाकर नौकरी करने का अवसर मिलेगा।
    यह जानकारी आज उन्होंने बावल में 10 एकड भूमि पर बनने वाले लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान यूनिवर्सिटी हिसार के रिजनल सैंटर के शीघ्र निर्माण करवाने के लिए लाला लाजपत राय विश्वविद्यालय हिसार के कुलपति डा. गुरदयाल सिंह से मुलाकात के उपरांत दी। 
    उन्होंने बताया कि सरकारी नौकरी में वेटेरिनरी ऑफिसर, फौज में वेटेरिनरी ऑफिसर, प्राइवेट सेक्टर बैंक आदि में लोन आदि के लिए वेटेरिनरी ऑफिसर, सेंट्रल गवर्नमेंट में ऑफिसर, प्राइवेट क्लीनिक, बड़े पॉलिट्री और डेयरी फार्म आदि में वेटेरिनरी ऑफिसर आदि के अलावा प्रोफेसर बनने का भी स्कोप है। इसके साथ ही विदेशों में भी वेटेरिनरी सर्जन की भारी मांग होती है। उन्होंने कहा कि यहां पर बनने वाला रिजनल सैंटर मील का पत्थर साबित होगा। मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इसकी स्वीकृति पहले ही प्रदान कर दी है।

Have something to say? Post your comment