Tuesday, October 16, 2018
Follow us on
Haryana

कविता जैन ने आज सोनीपत शहर को आधा दर्जन गलियों का तोहफा दिया, जिनके निर्माण पर करीब दो करोड़ 13 लाख 85 हजार रुपये की लागत आएगी

July 14, 2018 04:52 PM
हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती कविता जैन ने आज सोनीपत शहर को आधा दर्जन गलियों का तोहफा दिया, जिनके निर्माण पर करीब दो करोड़ 13 लाख 85 हजार रुपये की लागत आएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी गलियों का निर्माण तयबद्ध समय में पूरा किया जाए, जिसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। 
श्रीमती जैन ने सोनीपत में गलियों के शिलान्यास कार्यक्रम की शुरुआत विवेकानंद चौक से सडक़ किनारे इंटरलाकिंग टाइल्स लगाने के कार्य का नारियल तोडकर शिलान्यास किया, जिसपर करीब 44 लाख 66 हजार रुपये की लागत आएगी। इसके उपरांत उन्होंने आदर्श नगर तथा चिंतपूर्णी मंदिर के मध्य शर्मा अस्पताल वाली गली के साथ लगती विभिन्न गलियों के निर्माण का शिलान्यास किया। इसमें इंटरलॉकिंग टाइल्स से कई गलियों का निर्माण किया जाएगा, जिन पर लगभग 72 लाख 68 हजार रुपये का व्यय होगा। इसके पश्चात् उन्होंने ककरोई रोड पर सडक किनारे इंटरलाकिंग टाइल्स लगाने के कार्य का भी शुभारंभ किया, जिस पर करीब 72 लाख 52 हजार रुपये का खर्च होगा। अंत में उन्होंने मयूर विहार की गली नंबर-8 व 7 में बनने वाली गलियों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया, इसपर लगभग 23 लाख 99 हजार रुपये की लागत आएगी। 
लोगों ने शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के समक्ष प्रमुख तौर पर पानी की निकासी तथा पेयजल की व्यवस्था को दुरुस्त करवाने की मांग रखी। श्रीमती जैन ने लोगों की समस्याओं को सुना और उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि इन समस्याओं से जल्द ही लोगों को पूर्ण रूप से छुटकारा मिलेगा। ऐसी समस्याओं को जड़ से खत्म करने के लिए कदम-दर-कदम बढ़ाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों ने सोनीपत के साथ विकास के मामले में हमेशा भेदभाव किया है। यही कारण है कि आज तक सोनीपत को सीवर, निकासी, पेयजल जैसी समस्याओं को झेलना पड़ रहा है। किंतु भाजपा सरकार ने इस दिशा में ठोस कदम उठाये हैं, जिससे लोगों को भविष्य में ऐसी समस्याओं को नहीं उठाना पड़ेगा। 
उन्होंने कहा कि गुड़मंडी फ्लाईओवर के विस्तारीकरण के लिए उनके प्रयासों को सफलता मिल रही है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस कार्य को अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है। इस कार्य को लोगों के सहयोग से पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इस मांग को वे विधानसभा में उठाती रही हैं। दशकों पुरानी मांग को पूरा कराया गया, किंतु स्थानीय कांग्रेसी विधायकों ने इसमें कोई रूचि नहीं ली। इस कारण फ्लाईओवर को गुड़मंडी की ओर एकतरफा बना दिया गया, जिसका वे विरोध करती रही हैं। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर का विस्तारीकरण आवश्यक है ताकि लोगों को और अधिक सुविधाएं मिल सके। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की आज से हड़ताल, 4100 बस नहीं चलेंगी मर्डर केस में आज संत रामपाल को सुनाई जा सकती है सजा भिवानी:बस स्टैंड परिसर में भारी पुलिस बल तैनात चरखीदादरी- प्रशासनिक प्रबंधों के सामने बेबस हुए कर्मचारी भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच चार बजे दिल्ली के लिए पहली बस रवाना चक्का जाम के वावजूद दादरी से चंडीगढ़ को रवाना हुई दूसरी बस भिवानी में भी हड़ताल बे असर ज़िलाधीश डाक्टर अंशज सिंह और पुलिस कप्तान गंगाराम पूनिया और SDM सतीश कुमार ख़ुद कर रहें बस स्टेण्ड पर मोनीटरिंग Chief justice asks states, UT to screen all security officers 'केवल सरकार चाहती है कि हरियाणा में चलें प्राइवेट बसें' दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण आपातकाल लागू