Saturday, November 17, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
अभय चौटाला की बैठक शुरू, काफी संख्या में पंहुचे कार्यकर्ताक्या एक वर्ष के कार्यकाल से पूर्व आई.जी. एवं एस.पी. का तबादला न्यायोचित – एडवोकेट हेमंतहरियाणा डीजीपी संधू आज पहुंचेंगे पलवल ,CIA पुलिस स्टेशन के नए भवन का करेंगे उद्घाटनतमिलनाडु: एमके स्टालिन आज कर सकते हैं तूफान गाजा से प्रभावित इलाकों का दौराकोच्चि से मुंबई पहुंची तृप्ति देसाई, हो रहा जबरदस्त विरोध50 की उम्र पार करने के बाद सबरीमाला मंदिर जाएं तृप्ति: प्रदर्शनकारी, मुंबईअगली बार सबरीमाला जाने के लिए गुरिल्ला रणनीति अपनाएंगे: तृप्ति देसाईसबरीमाला: केरल में हिंदू एक्यावेदी ने आज किया हड़ताल का ऐलान
Haryana

हरियाणा पुलिस ने राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के 15 जुलाई को फतेहाबाद के निर्धारित दौरे के दृष्टिगत व्यापक सुरक्षा प्रबन्ध किये

July 11, 2018 06:53 PM
हरियाणा पुलिस ने राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के 15 जुलाई को फतेहाबाद के निर्धारित दौरे के दृष्टिगत व्यापक सुरक्षा प्रबन्ध किये हैं। 
पुलिस महानिदेशक, श्री बी.एस.संधू ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, श्री एस.एस. प्रसाद के साथ शहर में राष्ट्रपति के दौरे को ध्यान में रखते हुए कानून व्यवस्था व सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करने के लिए फतेहाबाद का दौरा किया। 
सुरक्षा प्रबन्धों की समीक्षा करते हुए पुलिस महानिदेशक, श्री बी.एस.संधू ने कहा कि सभी सुरक्षा प्रबन्ध किये गए हैं। पुख्ता सुरक्षा प्रबन्ध के लिए पांच आईपीएस अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। स्थानीय पुलिस के अतिरिक्त केन्द्र और हरियाणा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी डयूटी पर तैनात रहेंगे। 
श्री बी.एस.संधू ने और श्री एस.एस. प्रसाद ने भोडिया खेड़ा स्थित खेल स्टेडियम में बनाए गए हैलीपेड का निरीक्षण किया। इसके उपरान्त उन्होंने सभा स्थल नई अनाज मंडी का भी दौरा किया और भूना रोड स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों से विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद फतेहाबाद की नई अनाज मंडी में संत शिरोमणि सतगुरू कबीर साहेब के 620वें प्रकट उत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। 
पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री बी.एस.संधू ने कहा कि पुलिस बल को ओर सुदृढ़ करने के लिए हरियाणा पुलिस विभाग में शीघ्र सात हजार सिपाहियों की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, 463 उप-निरीक्षकों की भी भर्ती की जाएगी, जिसमें 63 महिला उप-निरीक्षक होंगी। नशा से संबंधित पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि फतेहाबाद, सिरसा आदि जिलों में नशा की रोकथाम के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे। 
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा कर्तव्य निर्वहन के दौरान निधन होने वाले पुलिस कर्मियों की विधवा या आश्रितों को अब 30 लाख रुपये की विशेष अनुग्रह अनुदान सहायता दी जाएगी। 
इस मौके पर हिसार रेंज के आईजी संजय कुमार, फतेहाबाद के उपायुक्त, डॉ हरदीप सिंह व एसपी दीपक सहारण, प्रतीक्षा गोदारा, हामीद अख्तर सहित अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।
Have something to say? Post your comment