Wednesday, December 12, 2018
Follow us on
Haryana

अम्बाला शहर कार्यालय में हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा एक कै म्प का आयोजन किया गया

July 11, 2018 04:56 PM
भवन निर्माण के श्रमिकों के पंजीकरण हेतू आज नगर निगम अम्बाला शहर कार्यालय में हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा एक कै म्प का आयोजन किया गया। कैम्प में नगर निगम के आयुक्त धर्मबीर सिंह व बोर्ड के सहायक निदेशक रोहित बेरी ने पंजीकृत किए गए 91 श्रमिकों को पहचान पत्र (कॉपी) वितरित किए।
नगर निगम आयुक्त धर्मबीर सिहं ने इस मौके पर बताया कि हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा 2 जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष पंजीकरण अभियान चलाते हुए भवन निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों का पंजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजीकृत श्रमिकों को सरकार द्वारा बोर्ड के माध्यम से अनेकों सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने श्रमिकों से आहवान किया कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपना पंजीकरण करवाएं और दूसरे श्रमिकों को भी प्रेरित करें ताकि उन्हें सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि बोर्ड द्वारा जहां श्रमिकों को सुविधाएं मिलेंगी वहीं उनके परिवारों को भी इस सुविधाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा लगभग 24 योजनाएं हैं, जिनका श्रमिक लाभ उठा सकते हैं।
इस मौके पर बोर्ड के सहायक निदेशक रोहित बेरी ने बताया कि पहले चरण में लेबर चौकों पर जाकर पंजीकरण कार्यक्रम का शुभारम्भ 2 जुलाई को श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा किया गया था। उन्होंने बताया के  दूसरे चरण के तहत निर्माण कार्यों पर लगे श्रमिकों का पंजीकरण किया जाएगा वहीं तीसरे चरण में गांव-गांव जाकर श्रमिकों का पंजीकरण किया जाएगा। उन्होने बताया कि 12 जुलाई को नगर निगम अम्बाला छावनी में नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह की अध्यक्षता में कैम्प का आयोजन किया जाएगा। उन्होने बताया कि पंजीकरण शिविर के लगाए जाने का मुख्य उद्देश्य श्रमिकों का पंजीकरण करते हुए उन्हें बोर्ड द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलवाना है। उन्होंने श्रमिकों से आहवान किया है कि वे इस पंजीकरण शिविर में आकर अपना पंजीकरण करवाए। इस मौके पर नगर निगम व हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।
Have something to say? Post your comment