Monday, July 16, 2018
Follow us on
Haryana

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह राजनीतिक चश्मा उतारकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ट्राईसिटी के विकास के लिए दिए गए सुझावों पर विचार करें:कैप्टन अभिमन्यु

July 11, 2018 01:46 PM
हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह राजनीतिक चश्मा उतारकर एक बार हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा ट्राईसिटी के विकास के लिए दिए गए सुझावों पर विचार करें।कैप्टन अभिमन्यु आज यहां प्रेसवार्ता को संबो‌धित कर रहे थे।पत्रकारों द्वारा  कल हुई ट्राई-सिटी के योजनागत ढांचागत विकास को लेकर बुलाई गई पैनल चर्चा के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जैसे एनसीआर आज एक बड़े इकानॉमिक जॉन के रूप में विकसित है उसी प्रकार ट्राई-सिटी अर्थात पंचकूला-चण्डीगढ-एसएएस नगर/मोहाली भी एक बड़ा इकानॉमिक जॉन बन सकता है, जिससे पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और चंडीगढ़ को भी फायदा होगा। इसलिए हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया  सुझाव केवल मात्र ट्राई-सिटी के विकास के लिए था।
 
हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा खरीफ फसलों के एमएसपी बढ़ाने को किसानों के साथ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा धोखा बताये जाने पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि बेहतर होता कि रणदीप सुरजेवाला अपने ज्ञान का अनुभव हरियाणा विधानसभा में देते। पिछले साढ़े तीन वर्षों में विधानसभा में उनकी उपस्थिति के लिए तरस रहा है। कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को सलाह देते हुए कहा ‌कि आगामी मॉनसून सत्र में संसद में अपने नेताओं को चर्चा में भाग लेने की सलाह दें और संसद को बेवजह कुश्ती का अखाड़ा न बनायें।
 
कृषि और कृषि संबंधित उपकरणों पर जीएसटी लगाने के संबंध में उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद की सभी 27 बैठकों में सर्व सम्मति से फैसले लिए गए थे जिसमें कांग्रेस शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री व अन्य प्रतिनिधि भी शामिल थे।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
HARYANA-मंत्री जी के परिवार का वाट्सएप ग्रुप HARYANA-60% ऐसे लोग हैं, जो नेताओं की शह पर बिजली कर्मियों से करते हैं मारपीट HARYANA-चुनौती बन रही नया सियासी फैशन HARYANA-ऐसा सीएम नहीं चाहिए, जो मुख्यमंत्री बनकर नेता बने: राव 8 वॉट्सएप ग्रुप से जुड़े हैं 1600 ट्रांसपोर्ट माफिया, ओवरलोडिंग के चालान से बचने को हर माह 32 लाख खर्च कर बचा रहे 5 करोड़ राव बोले-मेरा कद भी कम नहीं, अगला सीएम दक्षिण हरियाणा से बने ‘Only a leader should be made CM’ -Rao makes veiled attack on Khattar govt over caste division HARYANA-इस स्कूल में पढ़ती है इकलौती छात्रा! हरियाणा सरकार ने झज्जर के मातनहेल में बनने वाले सैनिक स्कूल के लिए जमीन उपलब्ध करवाने और भवन निर्माण के लिए बजट की मंजूरी दे दी राज्यों की विधानसभाओं में आने वाले मॉनसून सत्रों में संविधान के मूलमंत्र पर चर्चा, परिचर्चा और संवाद को ध्यान में रखते हुए जनता के हितों को सर्वोपरी रखकर निर्णय लिये जाएंगे: रामनाथ कोविंद